logo
Breaking

''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' पर प्रदेश में नहीं लगेगा बैन, अभिव्यक्ति की आजादी का करते हैं सम्मानः CM बघेल

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म के प्रदर्शन को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शन पर राज्य में बैन नहीं लगाया जाएगा।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म के प्रदर्शन को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शन पर राज्य में बैन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विचारों की अभिव्यक्ति पर रोक लगाने का हमारा कोई इरादा नहीं है।

फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का कांग्रेस विरोध कर रही है, वहीं फिल्म का एनएसयूआई ने विरोध करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कहा कि सरकार की ओर से इस पर प्रतिबंध का कोई प्रस्ताव नहीं है। फिल्म के प्रदर्शन को लेकर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाया गया है।
इधर एनएसयूआई इसके प्रदर्शन को लेकर विरोध करने की तैयारी कर रही है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किसी भी स्थिति में फिल्म के प्रदर्शन को रोकने की मांग की है।
देशभर में हो रहा है विरोध
एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में मनमोहन सिंह और गांधी परिवार के बीच के संबंधों को बताया गया है। कांग्रेसी उसी का विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री का बदलापुर पर पलटवार
इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बदलापुर वाले बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों के कर्जमाफी की घोषणा के बाद उनके खाते से काटी गई 1200 करोड़ रुपए की राशि लौटा दी है।
बघेल ने कहा कि अगर धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए क्विंटल दे रही है और टाटा प्लांट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन किसानों को वापस दिलाने जा रही है, तो इसमें कैसे बदलापुर आ गया।
Share it
Top