Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से लड़ेंगे शिक्षक भी, 50 लाख के बीमा कवर की मांग

इस टीम में एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षक शामिल हैं। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना से लड़ेंगे शिक्षक भी, 50 लाख के बीमा कवर की मांग
X

रायपुर। कोरोना प्रभावितों की जानकारी इकट्ठा करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश में कोरोना संदेह के मद्देनजर कई लोगों को होम आइसोलेशन और क्वांरटाइन में रखा गया है। ऐसे में चिन्हित घरों के आस-पास के 50 घरों में टीमें जायेगी और जानकारी इकट्ठा करेगी। इस दौरान ये टीम कोरोना से बचाव और सतर्कता को लेकर जानकारी भी देगी। इस टीम में एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षक शामिल हैं। स्वास्थ्य, महिला बाल विकास और शिक्षा विभाग की ज्वाइंट टीम कोरोना प्रभावित इलाकों में जाकर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

राज्य सरकार की तरफ से जारी निर्देश के बाद जिला पंचायत की तरफ से राजधानी रायपुर सहित अन्य जिलों में तीन-तीन लोगों की टीम बना दी है। इस टीम में एक एएनएम, एक शिक्षक और एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रहेगी। ऐसे में शिक्षकों ने 50 लाख रुपये बीमा की मांग की है।

इस मामले में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय नेता शिव सारथी ने कहा है कि- 'कोरोना के मद्देनजर लगाई गई शिक्षकों की ड्यूटी भी जोखिम से भरी है, ऐसे में शिक्षकों को भी उस जोखिम बीमा का लाभ मिलना चाहिये, जो केंद्र सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है।'

बता दें कि इस महामारी के नियंत्रण व रोकथाम में कार्य कर रहे स्वाथ्य विभाग, पुलिस विभाग, आशा कार्यकर्ता के लिए केन्द्र सरकार ने 50 लाख का बीमा रिस्क कवर का प्रवधान किया हैं ताकि बीमारी से लड़ते हुए प्रभावित होने पर इसका लाभ उन्हें मिल सके।

Next Story