Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महासम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री से समय दिलाने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिले शिक्षक

छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में आज शिक्षकों ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक से मुलाक़ात किया.

महासम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री से समय दिलाने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिले शिक्षक

छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में आज शिक्षकों ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक से मुलाक़ात किया. उन्होंने श्री कौशिक को बताया कि जल्द ही शिक्षकों का प्रदेश स्तरीय महासम्मलेन होने वाला है. इसमें शिक्षक मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का सम्मान करंगे. इसलिए वे उनके पास इस अपेक्षा से आये है कि वे मुख्यमंत्री से महासम्मेलन के लिए समय दिलावे.

ताकि प्रदेश भर के शिक्षक मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट कर सके.इस दौरान मांगो से अवगत कराते हुए श्री शर्मा ने बताया कि सम्मेलन में संविलियन के लिए आभार ब्यक्त करते हुए निम्न मांग को पूरा करने का आग्रह किया जाएगा। आज मुलात करने वालों में मुख्य रूप से प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य, प्रांतीय संगठन मंत्री वासुदेव पांडेय, बिलासपुर जिला अध्यक्ष संतोष सिंह, मोनीष कौशिक, निर्मल कौशिक, जय कौशिक, बिल्हा ब्लॉक अध्यक्ष साधेलाल पटेल, तखतपुर ब्लॉक अध्यक्ष राजेश मिश्रा, कमलनारायण गौरहा आदि शामिल थे।

शिक्षाकर्मियों की विभिन्न मांगे

1, समस्त पंचायत ननि एवं एल बी संवर्ग के शिक्षकों को भूतलक्षी प्रभाव से क्रमोन्नति एवं समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान करते हुए वर्तमान पद पर वेतन निर्धारण किया जावे
2, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला, प्रधान पाठक माध्यमिक शाला, उच्च श्रेणी शिक्षक, ब्याख्याता एवं प्राचार्य के रिक्त पदों की पूर्ति अविलंब एल बी संवर्ग के शिक्षकों से किया जावे।
3, ब्याख्याता (पंचायत नगरी निकाय) एवं शिक्षक (पंचायत नगरी निकाय) के वेतन के अंतर के आधार पर सहायक शिक्षक (पंचायत नगरी निकाय) के लिए समानुपातिक वेतनमान संरचना निर्मित कर वेतनमान का लाभ दिया जाए।
4, संविलियन के लिए 8 वर्ष के बंधन को समाप्त करते हुए संविलियन से वंचित हुए शिक्षक (पंचायत नगरीय निकाय) संवर्ग का पूर्ण संविलियन किया जाए
5, पंचायत शिक्षक संवर्ग एवं एल बी संवर्ग के लिए अनुकंपा के लंबित प्रकरणों में निहित तकनीकी जटिलताओं को दूर / शिथिल करते हुए तत्काल निराकृत किया जावे।
Next Story
Share it
Top