logo
Breaking

छत्तीसगढ़/ BJP में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सस्पेंस, रमन सबसे आगे, पीछे दावेदार

कांग्रेस में मंत्रिमंडल के बाद विधानसभा अध्यक्ष भी तय हो गए हैं, लेकिन अब तक भाजपा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सस्पेंश बना हुआ है। इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का नाम पहले नंबर पर है।

छत्तीसगढ़/ BJP में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सस्पेंस, रमन सबसे आगे, पीछे दावेदार

कांग्रेस में मंत्रिमंडल के बाद विधानसभा अध्यक्ष भी तय हो गए हैं, लेकिन अब तक भाजपा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सस्पेंश बना हुआ है। इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का नाम पहले नंबर पर है। उनके अलावा पांच और दावेदार हैं। कोई भी दावेदार खुलकर कुछ भी नहीं बोल रहा। सबका कहना है, संगठन जो जिम्मेदारी देगा, उस पर काम करेंगे। नेता प्रतिपक्ष का चयन 4 जनवरी से होने वाले विधानसभा सत्र से एक दो दिन पहले होने की संभावना है।

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा के हाथ महज 15 सीटें आई हैं। भाजपा ने इन 15 विधायकों में आधा दर्जन नेता प्रतिपक्ष के दावेदार के रूप में सामने आए हैं। इनमें पहला नाम डॉ. रमन सिंह का है।
इनके अलावा पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, ननकीराम कंवर के सहित भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक और विधायक शिवरतन शर्मा का नाम है। नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, यह राष्ट्रीय संगठन को तय करना है। एक दिन पहले ही डॉ. रमन सिंह दिल्ली प्रवास से लौटे हैं। उनकी दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हुई और वहां खासकर नेता प्रतिपक्ष को लेकर चर्चा हुई है।
जानकारों का ऐसा मानना है कि डॉ. सिंह का नाम लगभग तय है, बस विधायक दल की बैठक में दिल्ली से आने वाले पर्यवेक्षक के सामने नाम की औपचारिक घोषणा ही बाकी है।
पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, काम करेंगे
नेता प्रतिपक्ष को लेकर डॉ. रमन सिंह के साथ जिनके नाम चल रहे हैं, उनमें कोई इस बात काे खुले तौर पर कबूल नहीं कर रहा कि वे दावेदार हैं। सबका कहना है कि भाजपा में दावेदारी जैसी कुछ बात नहीं है।
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है, पार्टी अगर नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देगी, तो पार्टी के निर्देश पर काम करेंगे। इस मामले में प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। विधायक शिवतरन शर्मा का कहना है, पार्टी का नेतृत्व जो तय करेगा, वह मुझे स्वीकार होगा।
Share it
Top