Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्‍वतंत्रता दिवस परेड में शामिल हुई आत्‍मसमर्पित महिला कमांडो, पहली बार, पहली पंक्ति में नारी शक्ति

स्वतंत्रता दिवस का पर्व प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जावंगा के एजुकेशन सिटी से लेकर बैलाडिला की पहाड़ियों तक में उत्साह नजर आया। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर महिला कमांडोज का मार्च पास्ट खास आकर्षण रहा। ​

स्‍वतंत्रता दिवस परेड में शामिल हुई आत्‍मसमर्पित महिला कमांडो, पहली बार, पहली पंक्ति में नारी शक्ति

दंतेवाड़ा। स्वतंत्रता दिवस का पर्व प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जावंगा के एजुकेशन सिटी से लेकर बैलाडिला की पहाड़ियों तक में उत्साह नजर आया। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर महिला कमांडोज का मार्च पास्ट खास आकर्षण रहा। ​इसमें पहली पंक्ति में आत्मसमर्पित महिला नक्सली नजर आईं। मुख्य समारोह का आयोजन हाई स्कूल मैदान, दंतेवाडा में किया गया था. कार्यक्रम में भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.

परेड का नेतृत्व महिला डीएसपी दिनेश्‍वरी नंद ने किया तो परेड में सबसे पहले डीआरजी और बस्‍तरिया बटालियन की महिला कमांडोज थी। इसके बाद स्‍काउट गाइड और एनसीसी कैडेट की छात्राएं और उनके पीछे पुरूष जवानों की टुकडि़या थी। लोगों के लिए यह दृश्य नया था तो आत्‍म समर्पित नक्‍सलियों को उत्‍साहित करने वाला भी था। परेड में आस्था विद्या मंदिर जावंगा की बैंड पार्टी की राष्ट्रधुनों पर आकर्षक मार्चपास्ट का प्रर्दशन जवानों ने किया।

सीएम का संदेश वाचन

विधायक मनोज मंडावी ने ध्‍वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम प्रेषित स्वतंत्रता दिवस संदेश का वाचन किया गया। इस मौके पर श्वेत कपोत एवं रंग-बिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े गए। समारोह में नक्‍सल हिंसा में शहीद हुए जवानों के परिवारों से भेंट कर उन्हें शॉल-श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किया।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

मुख्‍य समारोह में विधायक मनोज मंडावी के साथ पूर्व विधायक देवती कर्मा, जिपं अध्यक्ष कमला विनय नाग, नपा अध्यक्ष दीपक कर्मा, कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष विमल सुराना, सहित जिला एवं सत्र न्यायधीश राजेन्द्र प्रधान, डीजीपी सीआरपीएफ डीएन लाल, जिपं सीईओ एस आलोक, डीएफओ आरके जागडे़, संयुक्त कलेक्टर प्रेम कुमार पटेल, सीआरपीएफ व पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी- कर्मचारियों के अलावा प्रतिनिधि, महिलाएं और बड़ी संख्या में शालेय छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Share it
Top