Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से जंग में नहीं निभाए 'सपोर्टिव रोल', 2 मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलंबित

कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के कार्य में रुचि नहीं लेने और जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार के कारण हुए निलंबित

कोरोना से जंग में नहीं निभाए सपोर्टिव रोल, 2 मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलंबित
X

रायपुर. राज्य शासन द्वारा आज नगरीय प्रशासन विभाग के दो मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के कार्यों में लापरवाही और जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इनमें नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ जिला कोरिया के मुख्य नगरपालिका अधिकारी खेल कुमार पटेल और नगर पंचायत गौरेला, जिला गौरेला- पेंड्रा -मरवाही के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आई.पी. सोनी शामिल है। निलंबन की अवधि में पटेल का मुख्यालय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्रीय कार्यालय सरगुजा और सोनी का निलंबन अवधि में मुख्यालय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्रीय कार्यालय बिलासपुर नियत किया गया है। पटेल और सोनी को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए पार्षदों के साथ आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों से अशोभनीय दुर्व्यवहार करने तथा महामारी की इस दुखद घड़ी में लापरवाही पूर्ण कार्य करने के संबंध में स्थानीय विधायक डॉ विनय जायसवाल ने नगरीय प्रशासन मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया को पत्र लिखकर अवगत कराया था।

विधायक डॉक्टर जयसवाल ने पत्र में लिखा था कि कोरोना वायरस के संक्रमण एवं नियंत्रण के लिए 27 मार्च को पार्षदों के साथ बैठक आयोजित कर जान -जागरूकता एवं नियंत्रण की दशा -दिशा के संबंध में विचार विमर्श की जा रही थी। लेकिन खेल कुमार पटेल द्वारा इस दुखद घड़ी में कर्तव्यों अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही की जा रही है।

मंत्री डॉक्टर डहरिया ने ऐसी दुखद घड़ी में अधिकारियों द्वारा कर्तव्यों में लापरवाही और जनप्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार करने के कारण उक्त अधिकारी पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। इसी प्रकार नगर पंचायत गौरेला के मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जन -जागरूकता एवं अन्य व्यवस्थाएं के संबंध में लापरवाही बरतने तथा कार्य में रुचि नहीं लिए जाने की के कारण निलंबित कर दिया गया है।

Next Story