Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हडबडी में ऐसा मनोनयन....... विभागों से सूची मंगाए बगैर ही कर दिया छात्रसंघ गठित

छात्रसंघ का गठन करने से बचते रहे रविवि ने मंत्री के बयान के बाद हड़बड़ी में ही छात्रसंघ का गठन कर डाला

हडबडी में ऐसा मनोनयन....... विभागों से सूची मंगाए बगैर ही कर दिया छात्रसंघ गठित

छात्रसंघ का गठन करने से बचते रहे रविवि ने मंत्री के बयान के बाद हड़बड़ी में ही छात्रसंघ का गठन कर डाला। हड़बड़ी भी ऐसी कि विभागों से मेरिट सूची वाले छात्रों के नाम मंगाए बगैर ही पूर्व में घोषित नतीजों के आधार पर ही छात्रसंघ के पदाधिकारी मनोनीत कर डाले।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवि ने 8 सितंबर को ही आनन-फानन में छात्रसंघ का गठन कर डाला। अचानक हुए इस गठन से मनोनीत छात्र भी हैरान हैं।

यही नहीं, छात्रसंघ का गठन करने के कुछ घंटों बाद ही संबंधित महाविद्यालयों को खत लिखकर यह जवाब भी मांग लिया कि उनके कॉलेजों में इस दिशा में अब तक क्या कार्रवाई हुई है। रविवि द्वारा इस संदर्भ में आदेश जारी होने का इंतजार कर रहे महाविद्यालय भी विश्वविद्यालय के इस खत से हैरान हो गए। शनिवार को महाविद्यालयों में खत तो भेजा गया, लेकिन सोमवार तक कॉलेजा में छात्रसंघ गठन की सिर्फ शुरूआती प्रक्रिया ही हो पाई।

नए मेधावी वंचित

नियामानुसार प्रबंधन को सभी विभागों से मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने वाले छात्रों के नाम मंगाने होते हैं। इसके बाद इन नामों के आधार पर अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मनोनीत किया जाता है। रविवि ने हड़बड़ी में छात्रसंघ का गठन किया।
रविवि द्वारा पूर्व में घोषित किए गए परीक्षा परिणामों को देखकर ही नामों की घोषणा कर दी गई। ऐसे में नवप्रवेशित छात्र, जिन्होंने अधिक अंक प्राप्त किए हैं, मनोनयन से वंचित रह गए। जानकारी के अनुसार कुछ विभागों में इस बाबत सूचना भी प्रसारित नहीं हो सकी।

मोनिका रविवि की नई अध्यक्ष

रविवि द्वारा जारी सूची के अनुसार अध्ययनशाला में अध्यक्ष के पद पर एमटेक की छात्रा मोनिका मनोनीत की गई हैं। वहीं उपाध्यक्ष के पद पर एमफार्मा फर्स्ट सेमेस्टर की प्रिया शर्मा, सचिव पद के लिए बीवोक पांचवें सेमेस्टर के छात्र यश परहाड और सहसचिव के लिए गीतांजलि देवांगन का मनोनयन किया गया है। चार में से तीन पदों पर लड़कियां काबिज हैं। मनोनीत छात्रों में सभी रविवि के ही पूर्व छात्र हैं। इनमें एक भी नवप्रवेशी छात्र नहीं है।

रेगुलेशन के अनुसार ही किया मनोनीत

रविवि की मीडिया प्रभारी सुपर्ण सेन गुप्ता ने बताया कि छात्रसंघ के पदाधिकारियों का मनोनयन रेगुलेशन के आधार पर ही हुआ है। मेरी जानकारी के अनुसार विभागों में सूचनाएं भेजी गई हैं।
Next Story
Share it
Top