Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वामपंथी पार्टियों का रायपुर में राज्यस्तरीय धरना आज, लागत के डेढ़ गुना मूल्य पर फसल खरीदने समते कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन

वामपंथी पार्टियाें के राष्ट्रीय आव्हान पर प्रदेश में तीन वामपंथी पार्टियां 16 अक्टूबर को राजधानी के बूढ़ापारा में प्रदेशस्तरीय धरना देंगी। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और भाकपा माले लिबरेशन पार्टी के पदाधिकारी इस धरने में शामिल होंगे।

वामपंथी पार्टियों का रायपुर में राज्यस्तरीय धरना आज, लागत के डेढ़ गुना मूल्य पर फसल खरीदने समते कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शनState-level protest of leftist parties in Raipur today

रायपुर। वामपंथी पार्टियाें के राष्ट्रीय आव्हान पर प्रदेश में तीन वामपंथी पार्टियां 16 अक्टूबर को राजधानी के बूढ़ापारा में प्रदेशस्तरीय धरना देंगी। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और भाकपा माले लिबरेशन पार्टी के पदाधिकारी इस धरने में शामिल होंगे।

धरना-प्रदर्शन के माध्यम से वामपंथी पार्टियां किसानों के द्वारा उत्पादित फसल के लागत मूल्य के डेढ़ गुना दर उपज खरीदने, खेती-किसानी की हालत सुधारने, मनरेगा में 200 दिन का काम और 600 रुपए रोजी देने तथा न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए मासिक करने की मांग प्रमुखता से उठाएंगी। साथ ही केंद्र सरकार की नवउदार नीति और उससे अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव को रेखांकित कर विरोध जताएंगी।

माकपा के राज्य सचिव संजय पराते ने बताया, राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन में आम जनता के रोजी-रोटी से जुड़े मसले को सामने लाएंगे। साथ ही आम जनता की क्रय शक्ति बढ़ाने, सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा करने वृद्धों और विधवाओं को 3 हजार मासिक पेंशन देने की मांग की जाएगी।

Next Story
Share it
Top