Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, प्रदेश के इतिहास में पहली बार राज्यपाल के अभिभाषण का विपक्ष ने किया बॉयकाट

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये एक गलत परंपरा की शुरुआत है और वो इस परंपरा का हिस्सा नहीं बन सकते।

विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, प्रदेश के इतिहास में पहली बार राज्यपाल के अभिभाषण का विपक्ष ने किया बॉयकाटSpecial session of Vidhan Sabha begins

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के आज विशेष सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। हालांकि राज्यपाल के अभिभाषण शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने वाकआउट कर दिया। विपक्ष का आरोप है कि एक वर्ष में दो बार राज्यपाल का अभिभाषण और उस पर चर्चा की जाएगी, यह मान्य संसदीय परंपराओं के विपरीत है। जिसके बाद बीजेपी ने राज्यपाल के अभिभाषण से वाकआउट कर दिया।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी गलत परंपरा स्थापित होने का आरोप लगाते हुए अपने सदस्यों के साथ वाकआउट किया। अजीत जोगी ने कहा कि ये बेहद गलत परंपरा की शुरुआत हो रही है। देश में कभी भी ऐसा नहीं हुआ, इसलिए वो इस अभिभाषण में हिस्सा नहीं लेंगे। जबकि बीजेपी की तरफ से पूर्व मंत्री औरविधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये एक गलत परंपरा की शुरुआत है और वो इस परंपरा का हिस्सा नहीं बन सकते। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ना तो अभिभाषण में और ना ही चर्चा में भाग लेगी। बता दें कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार राज्यपाल के अभिभाषण का विपक्ष ने बायकाट किया है। फिलहाल विधानसभा कि कार्यवाही 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।


Next Story
Top