Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

समाज सेवी अनिल टाह ने स्वास्थ्य विभाग को सौंपे 20 नग डॉक्टर किट

देश और प्रदेश कोरोना संक्रमण की महामारी और तेजी से बढ़ते प्रकोप अपना पांव पसार रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी और भी बढ़ते चले जा रही है। ऐसे समय में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत और व्यापक बनाने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। इसी तरह बिलासपुर के समाज सेवक अनिल टाह ने भी अनोखी पहल की मिशाल पेश करते हुए नई शुरुआत में सामने आए हैं।

समाज सेवी अनिल टाह ने स्वास्थ्य विभाग को सौंपे 20 नग डॉक्टर किट
X

बिलासपुर. देश और प्रदेश कोरोना संक्रमण की महामारी और तेजी से बढ़ते प्रकोप अपना पांव पसार रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी और भी बढ़ते चले जा रही है। ऐसे समय में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत और व्यापक बनाने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। इसी तरह बिलासपुर के समाज सेवक अनिल टाह ने भी अनोखी पहल की मिशाल पेश करते हुए नई शुरुआत में सामने आए हैं।

दरअसल अनिल टाह अपनी स्वर्गीय पत्नी शोभा टाह फ़ाउंडेशन की ओर से स्वास्थय विभाग की कठिन परिस्थितियों में 20 नए डॉक्टर किट विभाग को उपलब्ध कराएं हैं। जो कि कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके मरीज के इलाज हेतु डॉक्टर पहन सकेंगे और सुरक्षित रहकर उनका उपचार कर सकेंगे। हालांकि इस अनोखी पहल की प्रशंसा हर कोई कर रहा है। क्योंकि जहां ऐसे आपातकाल स्थिति में मास्क और सैनिटाइजर जैसे बचाओ वस्तुओं की कालाबाजारी हो रही है। ऐसे में डॉक्टर कीट का मिलना मुश्किल नहीं बल्कि नामुमकिन भी साबित हो रहा है। ऐसे समय में अनिल टाह ने निर्णय लिया कि बिलासपुर इस उपकरण के अभाव का शिकार ना बने।

लिहाजा उन्होंने अपने फाउंडेशन की ओर से 20 नग किट आज स्वास्थ्य महकमे को मुहैया कराए हैं। इस संबंध में अनिल टाह ने बताया कि इस आपदा की स्थिति में हर कोई बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। ऐसे में हर किसी की जवाबदारी है कि वह शासन और प्रशासन को मदद करें। लिहाजा मैंने सोचा कि इस कोरोना की लड़ाई में सबसे बड़ी भूमिका डाक्टर निर्वहन कर रहे हैं, तो क्यों ना डॉक्टरों के बचाव हेतु डॉक्टर कीट देकर कोरोना की जंग में मजबूती से खड़े हो सके। इसलिए अपनी पत्नी शोभा फाउंडेशन की ओर से आज बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग को 20 नग नए डॉक्टर किट दिया गया है।

वही जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि वर्तमान स्थिति में विभाग के पास लगभग 100 कीट उपलब्ध है। इस बीच समाज सेवक अनिल टाह अनोखी पहल करते हुए विभाग को डॉक्टर कीट मुहैया कराए हैं। इससे शहर व ग्रामीण अंचलों के डॉक्टरों को जरूरत के अनुसार कीट दिया जाएगा। इसी तरह सीएमएचओ डॉ महाजन ने कहा कि इस आपदा की स्थिति में लोग अपनी सहभागिता प्रदेश व देश की तरह जनहित में आगे आकर सहयोग करें। ताकि कोरोना महामारी व उसके संक्रमण से हम संसाधनों से लैस रहें।

Next Story