Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हैदराबाद से पकड़ा गया आतंकी रायपुर का रहने वाला, प्रतिबंधित संगठन सिमी के लिए करता था काम Watch Video

लंबे समय से तलाश कर रही सिमी आतंकी अजरुद्दीन उर्फ केमिकल अली को छत्तीसगढ़ पुलिस हैदराबाद से गिरफ्तार कर आज राजधानी लेकर आई। यह आतंकी पिछले 6 वर्षों से फरार था और पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी थी।

हैदराबाद से पकड़ा गया आतंकी रायपुर का रहने वाला, प्रतिबंधित संगठन सिमी के लिए करता था काम Watch Video

रायपुर। लंबे समय से तलाश कर रही सिमी आतंकी अजरुद्दीन उर्फ केमिकल अली को छत्तीसगढ़ पुलिस हैदराबाद से गिरफ्तार कर आज राजधानी लेकर आई। यह आतंकी पिछले 6 वर्षों से फरार था और पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी थी। बता दें कि साल 2013 में बोधगया और पटना में हुए बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी सिमी के आतंकियों ने ली थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी रायपुर में आकर छुपे थे। घटना के कुछ दिन पुलिस ने 17 आरोपियों की गिरफृतारी भी की थी लेकिन उस समय अजरुद्दीन मौका पाकर फरार हो गया था जिसके बाद से लगातार पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।


आतंकियों को रायपुर में छिपाने में अहम भूमिका

इस मामले में एसएसपी आरिफ शेख ने प्रस कॉन्फ्रेन्स कर बताया कि आतंकी को हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया हैं। उसे दो दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली पिता नईमुRaipur Police Arrested SIMI Member, Raipur News, ATS And Raipur Police, Chhattisgarh News In Hindi, Latest Hindi News Chhattisgarhद्दीन उर्फ बाबू खान उम्र 32 साल मूल रूप से रायपुर शहर के मौदहापारा का ही रहने वाला है और आतंकी संगठन बतौर सहयोगी प्रचार-प्रसार और मीटिंग आयोजित करने जैसे काम करता था। उसने साल 2013 में ब्लास्ट के बाद आतंकियों को रायपुर में छिपाने में अहम भूमिका निभाई थी। घटना के बाद वह फरार हो गया था और पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी। आतंकी का भाई छग पुलिस में कर्मचारी है। अजरुद्दीन उर्फ केमिकल अली ने प्रधानमंत्री की पटना रैली में भी ब्लास्ट करने की साजिश रची थी।


एयरपोर्ट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया

एसएसपी आरिफ ने बताया पुलिस लगातार 2 महीने से इस ऑपरेशन में लगी हुई थी। लेकिन आतंकी के प्लान बदले जाने के कारण उसको पकड़ नही पा रहे थे लेकिन अब उसे गिरफ्तार किया गया है। इसी बीच पुलिस को उसके हैदराबाद आने की पुख्ता सूचना मिली। इस पर एक पुलिस टीम हैदराबाद भेजी गई। टीम द्वारा हैदराबाद पहुंचकर हैदराबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी से समन्वय स्थापित कर आरोपी के संबंध में जानकारी साझा की गई। टीम द्वारा हैदराबाद एयरपोर्ट में विदेश से आने वाली फ्लाईट से उतरने वाले सभी यात्रियों की निगरानी की जा रही थी, इसी दौरान आरोपित एयरपोर्ट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया, जिससे आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम द्वारा उसे हिरासत में लिया गया। एयरपोर्ट पर ही घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस शनिवार को उसे लेकर रायपुर पहुंची।

Next Story
Share it
Top