logo

शिवरतन शर्मा ने कहा- जो भी गड़बड़ है उसे आप ठीक कीजिये, रविन्द्र चौबे बोले- कुछ को जनता ने ठीक कर दिया, बचे हुए को हम ठीक कर देंगे...

विधानसभा सत्र के दसवें दिन आज प्रश्नकाल के दौरान शिवरतन शर्मा और रविन्द्र चौबे के बीच इशारों ही इशारों में एक-दूसरे की पार्टी को तंज कसने जैसी बात छिड़ गई. मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि पूरे प्रदेश में एनीकट गुणवत्ताहीन बने थे. अभी हम जो भी सवालों का जवाब दे रहे हैं वह पूर्ववर्ती शासन से संबंधित है.

शिवरतन शर्मा ने कहा- जो भी गड़बड़ है उसे आप ठीक कीजिये, रविन्द्र चौबे बोले- कुछ को जनता ने ठीक कर दिया, बचे हुए को हम ठीक कर देंगे...

रायपुर. विधानसभा सत्र के दसवें दिन आज प्रश्नकाल के दौरान शिवरतन शर्मा और रविन्द्र चौबे के बीच इशारों ही इशारों में एक-दूसरे की पार्टी को तंज कसने जैसी बात छिड़ गई. मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि पूरे प्रदेश में एनीकट गुणवत्ताहीन बने थे. अभी हम जो भी सवालों का जवाब दे रहे हैं वह पूर्ववर्ती शासन से संबंधित है.

रविन्द्र चौबे के इतना कहते ही शिवरतन शर्मा ने कहा कि जो भी गड़बड़ है वह अब आप को ठीक करना है. इसलिए हम आपके संज्ञान में ला रहे हैं. इतना सुनते ही मंत्री रविन्द्र चौबे भी चुके नहीं तत्काल कहा कि कि कुछ को जनता ने ठीक कर दिया बाकी जो बचे हैं उनको हम ठीक कर देंगे.
इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान भाजपा सदस्य पुन्नूलाल मोहले ने पूछा कि निराश्रित विधवा वृद्धा पेंशन के प्रवेश में कितने हितग्राही हैं. महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने इस सवाल का जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित पेंशन योजनाओं में 553011 मितवा तथा 1108814 हितग्राही है. जो वृद्ध है उनको पात्र होने पर मुख्यमंत्री पेंशन योजना में भी पेंशन दी जाएगी.
कुलदीप जुनेजा ने पूछा कि बहुत बड़ी संख्या में बुजुर्ग पेंशन योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं इन्हें लाभ दिलाया जाए. इस सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा जिनके कोई पालन पोषण करने वाले नहीं हैं उन्हें मुख्यमंत्री पेंशन योजना के तहत पेंशन दिलाने की व्यवस्था होगी.
आशीष छाबड़ा ने पूछा कि बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कौन-कौन सी योजनाओं के लिए 2015 16 दिसंबर 2018 तक कितने किसानों ने आवेदन दिया. कितने आवेदन लंबित हैं. मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी दी कि किसानों ने विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन किया है. जो आवेदन लंबित हैं उनका निराकरण जल्दी किया जाए इसके लिए वह आप को निर्देश दिए गए.
धनेंद्र साहू ने पूछा कि प्रदेश में कितनी कितनी संख्या में सामाजिक सुरक्षा पेंशन विधवा पेंशन विकलांग पेंशन वृद्धा पेंशन के द्वारा हितग्राही चिन्हित है. जिन लोगों को पेंशन नहीं मिल पा रहा है ऐसे लोगों को चिन्हित करने के लिए शासन की क्या व्यवस्था है.
मंत्री अनिला भेड़िया ने जानकारी दी कि कई ऐसे हितग्राही है जो किसी भी योजना में नहीं आते ऐसे लोगों के मामले में मुख्यमंत्री पेंशन योजना से पेंशन दिलाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके मापदंडों में भी सुधार की प्रक्रिया जारी है.
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के स्थान पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे में आयुष विश्वविद्यालय का प्रतिवेदन सदन के पटल पर रखा. उमेश पटेल ने बस्तर विश्वविद्यालय हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग का वार्षिक प्रतिवेदन सदन के पटल पर रखा.

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top