Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आरक्षण के मुद्दे पर SC-ST-OBC और अल्पसंख्यक हुए एकजुट, विशाल रैली निकालकर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

एससी एसटी ओबीसी और अल्पसंख्यकों के आरक्षण नीति में बदलाव व आरक्षण की मौलिक अधिकार ना होने की सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को लेकर आज भारत बंद का आवाहन किया गया था। इसी को लेकर आज रविवार को बिलासपुर में एससी-एसटी ओबीसी और अल्पसंख्यकों के द्वारा संयुक्त रूप से पूरे शहर को बंद कराने के लिए विशाल रैली निकाली गई।

आरक्षण के मुद्दे पर SC-ST-OBC और अल्पसंख्यक हुए एकजुट, विशाल रैली निकालकर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

बिलासपुर. एससी एसटी ओबीसी और अल्पसंख्यकों के आरक्षण नीति में बदलाव व आरक्षण की मौलिक अधिकार ना होने की सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को लेकर आज भारत बंद का आवाहन किया गया था। इसी को लेकर आज रविवार को बिलासपुर में एससी-एसटी ओबीसी और अल्पसंख्यकों के द्वारा संयुक्त रूप से पूरे शहर को बंद कराने के लिए विशाल रैली निकाली गई।

इसमें शहरभर के व्यापारी और दुकानदारों से वर्ग ने समर्थन करने की अपील करते हुए दुकान बंदकर सांकेतिक रूप से सहयोग मांगी। इस संबंध में समाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र बंजारा ने कहा कि केंद्र सरकार व भाजपा पार्टी कर द्वारा आरक्षण के विरोध में काम कर रही है, जबकि हमें संविधान ने आरक्षण व अधिकार दिया है।

इसे खत्म करने के लिए केंद्र शासन में बैठे नेता और जनप्रतिनिधि पक्ष में है। हम उनकी नई नीति और संविधान में बदलाव का हम पुरजोर विरोध करते हैं। यह एक सांकेतिक तौर पर उन लोगों को संकेत है कि आरक्षण और अधिकार में किसी भी तरीके की कटौती और समझौता नहीं होगा। अगर ऐसा आगे भी जारी रहा तो यह पीड़ित वर्ग आने वाले दिनों में उग्र और बड़ा आंदोलन करेगा।



Next Story
Top