Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर में सराफा, स्पोर्ट्स और रवि भवन की दुकानें खुली, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए की अनूठी पहल

आदेश जारी करने के बाद कारोबारियों के चेहरे पर लौटी रौनक। पढ़िए पूरी खबर-

रायपुर में सराफा, स्पोर्ट्स और रवि भवन की दुकानें खुली, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए की अनूठी पहल
X

रायपुर। लॉकडाउन 4.0 लागू कर दिया गया है। इस बार लॉकडाउन के दौरान संस्थान और दुकानों को खोलने के लिए सशर्त छूट दी गई है। करीब 2 महीने के बाद दुकानों को खोलने की जिला प्रशासन ने सशर्त अनुमति दी है। इसके बाद मंगलवार की सुबह राजधानी रायपुर में सराफा, स्पोर्ट्स और रवि भवन की दुकानें खुली। प्रशासन के आदेश जारी करने के बाद कारोबारियों के चेहरे पर रौनक लौटी है।

रवि भवन में 40% दुकानें ही खोली गई हैं। सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने के लिए रवि भवन व्यापारी संघ ने एक अनूठा निर्णय लिया है इसके लिए दुकानदारों को लाल एवं पीले स्टिकर वितरित किए गए हैं। आज लाल स्टीकर वाली दुकानें खोली गई हैं।

वहीं आदेश के मुताबिक सराफा दुकानें सप्ताह में सिर्फ 2 दिन खुलेंगे इसके लिए मंगलवार और शुक्रवार का दिन निर्धारित किया गया है।

इसके साथ ही लॉकडाउन 4 में स्पोर्ट्स की दुकानों को भी राहत मिली है। इसके लिए भी सप्ताह में 2 दिन निर्धारित किया गया है। दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करते हुए अधिकतर दुकानों में सैनिटाइजर मास्क और ग्लब्स की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन के निर्णय से दुकानदार संतुष्ट हैं लेकिन दुकान खोलने के दिन बढ़ाने की मांग भी कर रहे हैं।

Next Story