Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

KTU में संचार तिहार : डॉ. हिमांशु बोले – 'सम्मान और जिम्मेदारी का पेशा है पत्रकारिता'

KTU में संचार तिहार : डॉ. हिमांशु बोले –

रायपुर। किसी भी छात्र के लिए विश्वविद्यालय का पहला दिन और वार्षिकोत्सव का दिन जिंदगी भर के लिए यादगार होता है। वार्षिकोत्सव ही वह दिन होता है, जब विद्यार्थियों को पढ़ाई के अलावा अपनी अन्य प्रतिभाओं के प्रदर्शन का अवसर मिलता है।

यह बातें 'हरिभूमि' और 'INH 24x7' के प्रधान संपादक डॉ हिमांशु द्विवेदी ने कही, जब वे कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव 'संचार तिहार 2020' को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने पत्रकारिता के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप इस विश्वविद्यालय से निकल कर पत्रकार बनने जा रहे हैं। मुख्य अतिथि डॉ. द्विवेदी ने कहा कि पत्रकारिता एक ऐसा पेशा है, जिसमें दूसरे पेशे की तुलना में पैसे भले कम मिलते हों, लेकिन सम्मान बहुत मिलता है। सम्मान इसलिए मिलता है, क्योंकि सत्य के साथ खड़े होकर जन-जन तक सही सूचना पहुंचाने की सामाजिक जिम्मेदारी एक पत्रकार की ही होती है।

ज्ञात हो कि कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव 'संचार तिहार 2020' का आयोजन 7 दिनों तक चला। समापन समारोह शनिवार को संपन्न हुआ।

विश्वविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने अकादमिक, सांस्कृतिक, खेलकूद आदि स्पर्धाओं में उत्साह से भाग लिया। नृत्य, संगीत, नाटक, पारंपरिक वेशभूषा आदि की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के दौरान संगीत, नृत्य, नाटक एवं अन्य प्रतिस्पर्धाओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में कुलसचिव आनंद शंकर बहादुर, मॉस कम्युनिकेशन के एचओडी डॉ. शाहिद अली, आशुतोष मंडावी, राजेन्द्र मोहंती, रुखसार परवीन समेत विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्रोफेसर और बड़ी संख्या में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Next Story
Top