Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूनम की पहल को सलाम : लोगों को निःशुल्क बांटने रोज सिलाई करतीं हैं 300 मास्क, भूखे को करातीं हैं भोजन

खुद के पास सिलाई मशीन नहीं लेकिन मदद के लिए बड़ा दिल तो है...

पूनम की पहल को सलाम : लोगों को निःशुल्क बांटने रोज सिलाई करतीं हैं 300 मास्क, भूखे को करातीं हैं भोजन
X

सुरजपुर. सूरजपुर के एक छोटे से कस्बे की घरेलु महिला इन दिनों अपने परिवार के जिम्मेदारी के साथ ही गरीबो की सहायता में लगी हुई हैं. वे घर पर ही कोविड 19 से बचाव के लिए मास्क तैयार कर रही है और जरूरतमंदो को बाँट रही हैं साथ ही अत्यधिक गरीबो को खाना भी खिला रही हैं. उनकी इस पहल का स्थानीय लोग भी काफी तारीफ़ कर रहे हैं.

सिलाई मशीन में मास्क सिलती यह महिला हैं पूनम तिवारी. पूनम एक हाउस वाइफ हैं,जो सूरजपुर जिले का एक छोटा क़स्बा भटगांव में रहती हैं. महिला आजकल यह कई लोगो के लिए रोल माडल बनी हुई है. दरअसल यह महिला सुबह 5 बजे उठ कर घर के सारे काम निपटा कर,बच्चे और पति के लिए खाना बनाने के बाद सिलाई मशीन में गरीबो के लिए मास्क बनाने में लग जाती हैं. यह लगभग रोजाना 250 से 300 मास्क बनाती हैं और गरीबों में बाँटती हैं. इस दौरान यदि कोई भूखा मिल जाए तो उसे घर से खाना बनाकर खिलाती भी हैं.

प्रदेश में कोरोना एलर्ट जारी होने के बाद से यह लगातार इस कार्य में लगी हुई हैं. इनकी खुद की भी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. इनके पति प्राइवेट शिक्षक हैं. इनके पास खुद की सिलाई मशीन भी नहीं है. जिसकी वजह से वह दुसरे के घर जाकर मास्क सिलती हैं पूनम के इस पहल की स्थानीय लोग भी काफी तारीफ़ कर रहे हैं. वे लोग भी इस महिला के इस निस्वार्थ सहयोग के कायल बन गए हैं.स्थानीय लोगो के अनुशार लोगो को जागरूक करना भी बहुत जरूरी है. समाज में कई यैसे लोग भी हैं जो मास्क तो ले लेते हैं लेकिन उसका उपयोग नहीं करते हैं कोरोना मानवीय त्रासदी लेकर आया है. एक ऐसी त्रासदी जो पूरे विश्व को प्रभावित कर रही है. ऐसे में ये कोरोना वारियर्स ही हैं जो इस विपरीत परिस्थियों में गरीबो के लिए वरदान साबित हो रहे हैं. इन कोरोना हीरो को हम सलाम करते हैं.



Next Story