logo
Breaking

गंगरेल बांध की ऊँची पहाडी के बीच बनेगा रेस्टारेंट

धमतरी जिले के रविशंकर बांध यानी गंगरेल डेम में चारों तरफ अथाह पानी के बीच ऊंची पहाड़ी पर रेस्टारेंट बनेगा। इसके लिए गुजरात की कंपनी ने एक्सपर्ट के माध्यम से सर्वे कराने का काम पूरा कर लिया है।

गंगरेल बांध की ऊँची पहाडी के बीच बनेगा रेस्टारेंट

धमतरी जिले के रविशंकर बांध यानी गंगरेल डेम में चारों तरफ अथाह पानी के बीच ऊंची पहाड़ी पर रेस्टारेंट बनेगा। इसके लिए गुजरात की कंपनी ने एक्सपर्ट के माध्यम से सर्वे कराने का काम पूरा कर लिया है। प्रोजेक्ट के हिसाब से डेढ़ साल में यह नया रेस्टारेंट बनकर तैयार होगा। रॉक हिल पर अपने तरह के इस अनूठे रेस्टारेंट में पर्यटक बोट के सहारे आना-जाना कर सकेंगे। परिवार के साथ खूबसूरत लोकेशन पर नौकायन का आनंद और चारों आेर पानी से घिरे टीले में रेस्टारेंट की सुविधा होगी।

जल्द शुरू होगी पैराशूट बोट

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल गंगरेल में वाटर स्पोटर्स के लिए गुजरात अहमदाबाद की इंटार्टिंका सी वर्ल्ड कंपनी को काम दिया है। इसमें जेट स्काई बोट, क्रूज बोट, पैरासेल स्पीड बोट , स्लोबोट मुख्य आकर्षण का केन्द्र है। अब जल्द ही वहां पैराशूट बोट शुरू होगा।
सुपरवाइजर मुकेश मिश्रा ने बताया, गंगेरल डेम में इस समय बोटिंग के लिए दर्जन भर अलग-अलग तरह के वाटर स्पोटर्स इंस्ट्रूमेंट उपलब्ध हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर मेले सा माहौल

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गंगरेल डेम में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी। दूर-दूर से लोग परिवार के साथ प्राकृतिक खूबसूरती को नजदीक से निहारने पहुंचे। इस दौरान वाटर स्पोर्ट के ट्रेक पर पैरासेल स्पीड बोट को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया।
Share it
Top