logo
Breaking

नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथारिटी का नाम बदला,अब अटल नगर विकास प्राधिकरण

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता ‘भारत रत्न’ स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से राज्य शासन ने अधिसूचना जारी कर नया रायपुर का नाम अब अटल नगर (अंडा) कर दिया गया है।

नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथारिटी का नाम बदला,अब अटल नगर विकास प्राधिकरण

.नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथारिटी का नाम बदला,अब अटल नगर विकास प्राधिकरण

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता ‘भारत रत्न’ स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से राज्य शासन ने अधिसूचना जारी कर नया रायपुर का नाम अब अटल नगर (अंडा) कर दिया गया है। इस संबंध में आज यहां आवास एवं पर्यावरण विभाग मंत्रालय (महानदी भवन) से इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। अधिसूचना के अनुसार गठित ’नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथारिटी’ को अधिनियम की धारा 65 के अनुसार अटल नगर विकास प्राधिकरण (अंडा) अटल नगर जिला रायपुर के नाम से जाना जायेगा।
स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के महान नेताओं में से थे। उनके निधन से देश की राजनीति के एक चमकदार सितारे का अंत हो गया। वह भारतीय समाज के सभी वर्गों में, सभी नागरिकों में और सभी राजनीतिक दलों के बीच समान रूप से सम्मानित अत्यंत लोकप्रिय राजनेता थे। उन्होंने अपने लगभग 50 वर्षां के संसदीय जीवन में अपनी विलक्षण प्रतिभा से पक्ष और विपक्ष दोनों में समान रूप से अपार लोकप्रियता हासिल की। तीन बार वर्ष 1996, वर्ष 1998 और वर्ष 1999 में प्रधानमंत्री के रूप देश को अपना कुशल नेतृत्व दिया। अटल जी का सौम्य और मिलनसार व्यक्तित्व हम सबको हमेशा याद रहेगा।
आवास एवं पर्यावरण विभाग द्वारा राज्य शासन के समस्त विभाग राजस्व मंडल बिलासपुर, सभी विभागाध्यक्षों, सभी संभागीय आयुक्तों और सभी जिलों के कलेक्टरों और राज्य शासन के निगम मण्डलों और प्राधिकरणों को परिपत्र जारी कर उनके द्वारा किये जाने वाले सभी पत्राचार अब नया रायपुर के स्थान पर अटल नगर जिला रायपुर के नाम से करने को कहा गया है।
Share it
Top