Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम भूपेश का रेलमंत्री को जवाब- 30 ट्रेनें मांगी थी, मिली अब तक 14

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री पर तथ्यहीन और आधारहीन बयान देने का आरोप लगाते हुए टिप्पणी की है, पढ़िए पूरी खबर-

रथयात्रा का प्रसाद खाकर सगुनी गांव में दो सौ लोगों की बिगड़ी तबीयत
X

सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

रायपुर। केंद्रीय रेल मंत्री पीयुष गोयल के कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति नहीं दिए जाने के ट्वीट के जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने फेसबुक पोस्ट किया है।

भूपेश बघेल ने पोस्ट में लिखा है कि छत्तीसगढ़ की ओर से 30 ट्रेनों की अनुमति मांगी गई है, जिसमें से अब तक सिर्फ़ 14 मिली हैं। ट्रेनों के लिए राज्य की ओर से क़रीब 1.17 करोड़ का भुगतान भी रेलवे को किया जा चुका है। रेलवे या किसी राज्य की ओर से कोई प्रस्ताव हमारे पास लंबित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री पर तथ्यहीन और आधारहीन बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन ट्रेनों (14) के आने के बाद हम बचे हुए श्रमिकों का हिसाब लगाकर ज़रुरत के हिसाब से और ट्रेनों की अनुमति मांगेंगे। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अनियोजित लॉक-डाउन की वजह से ही श्रमिक मुसीबत में फंसे, फिर उनसे टिकट के पैसे मांगे गए।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर हम मज़दूरों का किराया चुका रहे हैं, लेकिन केंद्रीय रेल मंत्री सार्वजनिक रूप से ग़लत बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मज़दूर जो कष्ट और पीड़ा झेल रहे हैं, उसके लिए उत्तरदायित्व राज्य नहीं हैं। राज्यों पर दोष मढ़ना ठीक नहीं। भूपेश बघेल ने अपनी बात की पुष्टि के लिए रेलवे को किए गए भुगतान की सूची भी पोस्ट के साथ संलग्न की है।





Next Story