logo
Breaking

रायपुर : मुख्यमंत्री ने जैन मुनि तरूण सागर महाराज के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सुप्रसिद्ध जैन मुनि तरूण सागर महाराज के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

रायपुर : मुख्यमंत्री ने जैन मुनि तरूण सागर महाराज के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सुप्रसिद्ध जैन मुनि तरूण सागर महाराज के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। डॉ. सिंह ने आज यहां जारी शोक संदेश में कहा है कि मुनि तरूण सागर महाराज ने अपने ‘ कड़वे वचनों‘ के माध्यम से देश, दुनिया और सम्पूर्ण मानव समाज को नैतिकता के रास्ते पर चलने और प्रत्येक व्यक्ति को सामाजिक तथा पारिवारिक जीवन में अच्छे संस्कारों को अपनाने की प्रेरणा दी।

डॉ. रमन सिंह ने कहा - मुनि तरूण सागर महाराज अपने प्रवचनों को भले ही ‘कड़वे वचन’ कहते रहे, लेकिन सच तो यह है कि उनके कड़वे वचनों पर आधारित प्रवचनों में श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर देने की मिठास भरी ताकत थी। सिर्फ 51 वर्ष की अल्प -आयु में ही उनके निधन से हम सब स्तब्ध और शोक संतप्त हैं।
डॉ. रमन सिंह ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। ज्ञातव्य है कि जैन मुनि तरूण सागर महाराज का आज तड़के लगभग 3.30 बजे दिल्ली के शाहदरा इलाके के कृष्णा नगर में निधन हो गया।
Share it
Top