Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर : अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर को

प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर को शुरू होगा मुख्यमंत्री पहले तीन दिनों में सात जिलों का करेंगे तूफानी दौरा

रायपुर : अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर को
X

प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर को शुरू होगा मुख्यमंत्री पहले तीन दिनों में सात जिलों का करेंगे तूफानी दौरा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण बुधवार पांच सितम्बर से शुरू होने जा रहा है। डॉ. सिंह दूसरे चरण के प्रथम के प्रथम तीन दिनों में पांच से सात सितम्बर तक सात जिलों - राजनांदगांव, बिलासपुर, जशपुर, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, गरियाबंद और महासमुंद के विभिन्न स्थानों का तूफानी दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस बार राज्य व्यापी विकास यात्रा का पहला चरण 12 मई से शुरू होकर 14 जून को सम्पन्न हुआ था। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 12 मई को दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ इस यात्रा का शुभारंभ किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 जून को भिलाई नगर में आयोजित विशाल जनसभा में विकास यात्रा के प्रथम चरण के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।
डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद की 21 जून को आयोजित बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की याद में विकास यात्रा का नामकरण ‘अटल विकास यात्रा’ करने का निर्णय लिया गया था। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दूसरे चरण की विकास यात्रा पांच सितम्बर को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से शुरू होगी। डॉ. रमन सिंह राजधानी रायपुर से सवेरे 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे डोंगरगढ़ आएंगे और वहां मां बम्लेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद दोपहर से विशाल जनसभा में शामिल होंगे
हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर बिलासपुर जिले के तखतपुर आएंगे। डॉ. सिंह अपरान्ह तखतपुर में आमसभा को सम्बोधित करने के बाद वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर शाम पांच बजे तिफरा पहुंचेंगे। वे तिफरा में शिक्षक दिवस समारोह में और स्वागत सभा में शामिल होने के बाद विकास रथ में शाम छह बजे तिफरा से रवाना होंगे और बिलासपुर तक रोड शो करेंगे। डॉ. सिंह बिलासपुर पहुंचकर सर्किट हाऊस में मीसाबंदियों से मुलाकात करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story