logo
Breaking

प्रदीप गुप्ता का हटना तय, आयोग ने राज्य सरकार के विशेष आग्रह को किया खारिज, काबरा होंगे नए आईजी

राज्य सरकार ने चुनाव आयोग को रायपुर आईजी प्रदीप गुप्ता को वर्तमान में यही प्रभार पर रखने के लिए विशेष आग्रह का पत्र भेजा था जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है।

प्रदीप गुप्ता का हटना तय, आयोग ने राज्य सरकार के विशेष आग्रह को किया खारिज, काबरा होंगे नए आईजी

राज्य सरकार ने चुनाव आयोग को रायपुर आईजी प्रदीप गुप्ता को वर्तमान में यही प्रभार पर रखने के लिए विशेष आग्रह का पत्र भेजा था जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है। इसके बाद अब रायपुर आईजी का हटना तय माना जा रहा है। उनके स्थान पर बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा की नियुक्ति की संभावना है।

आगामी दो माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है इसे लेकर के पिछले 2 माह से व्यापक स्तर पर तबादलों का दौर चल रहा है जिसमें 3 साल से एक ही स्थान पर जमे अधिकारियों को हटाया जा रहा है वही गृह जिले में पदस्थ रहने वाले समस्त अधिकारियों को भी अन्य स्थान पर भेजा जा रहा है।

इसी कड़ी में रायपुर आईजी प्रदीप गुप्ता को लेकर सरकार ने चुनाव आयोग को विशेष आग्रह पत्र भेजा था। क्योंकि प्रदीप गुप्ता का रायपुर गृह जिला है लेकिन वह मूलतः यूपी के रहने वाले हैं इसे ही आधार बनाकर सरकार ने चुनाव आयोग को विशेष आग्रहका पत्र भेजा था,और उनका तबादला न करने का आग्रह किया था। लेकिन आयोग ने सरकार के इस आग्रह को खारिज कर दिया है।

अब ऐसी संभावना है कि जल्द ही आईजी के तबादला आदेश जारी हो जाएंगे। लेकिन प्रदीप गुप्ता दो दिन बाद रायपुर में होने वाले चुनाव आयोग की बैठक में बतौर रायपुर आईजी शामिल होंगे। उसके बाद ही वे अपना प्रभार छोड़ेंगे। संभावना जताई जा रही है कि उन्हें बिलासपुर का आईजी बनाया जाएगा।

Share it
Top