Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुरः डेंटल कॉलेज में इंटर्न्स का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन

डॉक्टर्स ने बताया कि इंटर्न्स की मानदेय मे विगत 10 वर्षों से प्रशासन द्वारा वृद्धि नहीं हुई है

रायपुरः डेंटल कॉलेज में इंटर्न्स का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर किया जा रहा प्रदर्शनDemonstration is being done in the dental college

रायपुर। दंत चिकित्सा महाविद्यालय मे कार्यरत इंटर्न्स एवं पोस्टिंग 2015 बैच डॉक्टर्स के द्वारा 48 घंटे तक काम ना करने का बहिष्कार प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे लेकर रायपुर के डेंटल कॉलेज में इंटर्न्स एवं पोस्टिंग 2015 बैच के डॉक्टर्स द्वारा उनके वेतन मे वृद्धि ना होने के कारण प्रदर्शन किया जा रहा है। इंटर्न्स एवं पोस्टिंग 2015 बैच के डॉक्टर्स ने बताया कि इंटर्न्स की मानदेय मे विगत 10 वर्षों से प्रशासन द्वारा वृद्धि नहीं हुई है, जबकि महंगाई का स्तर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है | मानदेय राशि में वृद्धि करने की मांग लिए बैठे डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों ने बताया कि इन्होंने संबंध में कई बार प्रशासन से निवेदन किया है किंतु इस विषय पर विचार नहीं किया गया।

बता दें कि 6 व 7 फरवरी को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक सभी इंटर एवं पोस्टिंग बैच द्वारा संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महाविद्यालय परिसर में प्रदर्शन कर अपनी मांग से शासन को अवगत कराने चाहते हैं, वहीं उन्होंने मानदेय राशि में वृद्धि व संशोधन करने की बात कही। इस मुद्दे को लेकर इंटर्न्स मे काफी रोष है।

स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने मानदेय में जो विगत 10 वर्षों में वृद्धि नहीं हुई है उसके समायोजित करने व 3 माह से बकाया राशि में वृद्धि कर विगत 3 महीनों की राशि प्रदान करने की बात कही हैं व उक्त मांगें पूरी न होने पर 14 फरवरी से सभी इंटर्न्स एवं पोस्टिंग बैच ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी हैं।

Next Story
Top