Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया रेलवे अधिकारी, एसीबी ने की कार्रवाई

अधिकारी ने की थी बिल भुगतान के एवज में 8 फीसद की दर से कमीशन की मांग । पढ़िए पूरी खबर-

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया रेलवे अधिकारी, एसीबी ने की कार्रवाई
X

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने रेलवे अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रेलवे कॉलोनी की सफाई के लिए टेंडर लेने मिलने के बाद ठेकेदार ने काम किया, लेकिन भुगतान के लिए लगातार अधिकारी के कार्यालय के चक्कर लगाता रहा। इसके बाद संबंधित अधिकारी उससे भुगतान के एवज में कमीशन मांगी थी।

आवेदक नीरज कुमार ठाकुर ने विभाग को शिकायत करते हुए जानकारी दी थी कि बिलासपुर निवासी संदीप राय ने अपनी फर्म के नाम से रेलवे कॉलोनी में सफाई का ठेका लिया था। इस काम का अधिकार पत्र संबंधित फर्म द्वारा आवेदक को दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक जनवरी माह से मार्च तक का बिल के भुगतान को लेकर विभाग में पदस्थ मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक शुभाशीष सरकार ने आवेदक से बिल भुगतान के एवज में 8 फीसद की दर से कमीशन की मांग की। कमीशन न देने पर बिल भुगतान रोक देने की बात कही।

इससे आवेदक परेशान हो गया। उससे तीन किश्तों में कुल 1 लाख 20 हजार स्र्पये रिश्वत मांगी गई थी। विभाग ने शिकायत की जांच का सत्यापन किया और उसके बाद अधिकारी द्वारा मांगी गई रिश्वत की किश्त के साथ आवेदक को उसके पास भेजा। इस दौरान एसीबी की टीम ने उक्त भ्रष्ट अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Next Story