Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे कम्युनिटी हॉल क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील, स्पेशलिस्ट को बुलाने की तैयारी

रायपुर रेल मंडल में लगभग 200 क्वारेंटाइन बेड बनाये जा रहे है। पढ़िए पूरी खबर-

रेलवे कम्युनिटी हॉल क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील, स्पेशलिस्ट को बुलाने की तैयारी
X

रायपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है वहीं कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में रायपुर रेल मंडल में लगभग 200 क्वारेंटाइन बेड बनाये जा रहे है। मंडल ने सामुदायिक भवन ( कम्युनिटी हॉल), रेलवे इंस्टिट्यूट, आर पी एफ बैरक को क्वॉरेंटाइन सेंटर में बदल दिया है अभी तक लगभग 112 क्वारेंटाइन बेड मरीजों को रखने योग्य बनाये जा चुके है।

रायपुर रेल मंडल के चिकित्सालयो में 3 माह के लिए संविदा के आधार पर चिकित्सकों विशेषज्ञों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को साक्षात्कार के लिए बुलाया है। जिसमें 10 जीडीएमओ, 04विशेषज्ञ, 12 स्टाफ नर्स, 02 फार्मासिस्ट, एवं 03 लेब सुप्रिडेंट को बुलाया गया है।

रेलवे मंडल चिकित्सालय के मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर कॉलोनियों में स्वच्छता को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग को रखते हुए कार्यों को अंजाम दे रहे हैं जिसमें नियमित रूप से कि जाने वाली सफाई, कार्यालयों, रेलवे कॉलोनियों, कंट्रोल रूम, रनिंग रूम, आर पी एफ बैरक , लॉबी रूम में ब्लीचिंग पाउडर, सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है। बैटरी ऑपरेटेड स्प्रै मशीन से सैनिटाइज किया जा रहा हैं। मशीन पर कोरोना वायरस से बचाव के निर्देशों को लगाया गया है।

Next Story