Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : तबलीग के सदस्यों को लेकर दबिश जारी, 2 दर्जन से ज्यादा लोग आइसोलेटेड

90 से अधिक सदस्यों में से कुछ लोगों को क्वेरंटाईन किया गया है तो दो दर्जन से अधिक आईसोलेशन में रखे गए हैं। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : तबलीग के सदस्यों को लेकर दबिश जारी, 2 दर्जन से ज्यादा लोग आइसोलेटेड
X

रायपुर। निजामुद्दीन में धार्मिक बैठक तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों की जानकारी के लिए प्रदेश भर में दबिश दी जा रही है। स्टेट इंटेलिजेंस के इनपुट पर पूरे प्रदेश में 90 से अधिक तबलीग के सदस्यों को चिन्हांकित कर चिकित्सा सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

तबलीग के ये 90 से अधिक सदस्यों में से कुछ लोगों को क्वेरंटाईन किया गया है तो दो दर्जन से अधिक आईसोलेशन में रखे गए हैं। सभी का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा रहा है।

वहीं निजामुद्दीन से 11 लोग अम्बिकापुर पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें ट्रेस कर लिया है वहीं 5 लोगों को होम आइसोलेशन मंं रखा गया है। 6 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के द्वारा अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया है। 11 में से 6 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन के जमात में शामिल हुए थे। निजामुद्दीन के मरकज से कोरेना संक्रमण फैलने के बाद अलर्ट जारी किया गया था। यात्री सूची से स्वास्थ्य विभाग ने सभी का पता लगाया है।

दिल्ली के निजामुद्दीन में लगभग 2000 लोगों की धार्मिक बैठक तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों की जानकारी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के अठारह जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस जमात में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के छह लोगों की मौत हो गई। उन सभी का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव निकला था।

Next Story