logo

इस पूर्व आईपीएस को राहुल कराएंगे कांग्रेस प्रवेश

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के समक्ष छत्तीसगढ़ के पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर सी पटेल कांग्रेस प्रवेश करेंगे. आरसी पटेल अब जल्द ही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सामने आ सकते हैं।

इस पूर्व आईपीएस को राहुल कराएंगे कांग्रेस प्रवेश

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के समक्ष छत्तीसगढ़ के पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर सी पटेल कांग्रेस प्रवेश करेंगे. आरसी पटेल अब जल्द ही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सामने आ सकते हैं। शुक्रवार को राजधानी रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस प्रवेश करेंगे।

कांग्रेस प्रवेश के संबंध में पहले ही उनकी पार्टी आलाकमान तथा प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल से चर्चा हो चुकी है। इससे पहले पूर्व नौकरशाह ने राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ एक सामान्य नागरिक की हैसियत से गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद से ही उनके अगले कदम की आहट राजनीति में प्रवेश के संकेत दे रही थी।

रायपुर के साइंस कॉलेज से उच्च शिक्षा प्राप्त पूर्व आईपीएस पुलिस की सेवा में इमानदार छवि वाले दबंग अफसर की पहचान रखने वाले श्री पटेल ने रायपुर, दुर्ग सहित छत्तीसगढ़ के सभी महत्वपूर्ण जिलों में नौकरी की है। वे रायगढ़ -खरसिया क्षेत्र के निवासी हैं और संभव है कि वे आसपास के इलाके से चुनाव मैदान में नजर आए.

चुनाव में आजमाएंगे किस्मत

श्री पटेल इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सामने आ सकते हैं। माना जा रहा है कि वे अपने गृह क्षेत्र की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। श्री पटेल इस क्षेत्र के प्रमुख राजनीतिक परिवार पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष स्व.नंदकुमार पटेल के रिश्तेदार हैं। छत्तीसगढ़ की राजनीति में यहां कांग्रेस से जुड़े सभी प्रमुख नेताओं उनके व्यक्तिगत संबंध हैं और इसका लाभ भी उन्हें चुनाव में मिल सकता है.

सत्ता के बिना जनसेवा संभव नहीं

आरसी पटेल ने कहाहै कि बिना सत्ता की शक्ति के कुछ भी नहीं किया जा सकता। सत्ता से ही जनसेवा संभव है. अगर हम कुछ भी सही करना चाहें तो बिना पावर के नहीं किया जा सकता है। सत्ता के बिना आप शासन में अपने आप को इनवाल्व (जोड़) नहीं कर सकते। इसलिए ही मैं सत्ता की राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं। कांग्रेस प्रवेश के पहले राहुल गांधी , भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेताओं से बात हुई है। आज शाम राहुल गाँधी के उपस्थिति में कांग्रेस प्रवेश करूँगा.
Share it
Top