Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना जांच किट की खरीदी तय, स्वास्थ्य मंत्री का दावा- सबसे कम दर पर की खरीदी

CGMC की ओर से पहला टेंडर निरस्त करने के बाद दूसरे टेंडर के जरिए जांच किट की खरीदी की जा रही है। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना जांच किट की खरीदी तय, स्वास्थ्य मंत्री का दावा- सबसे कम दर पर की खरीदी
X

रायपुर। COVID-19 महामारी के खिलाफ जंग में प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से साउथ कोरियन कंपनी से 75,000 रैपिड टेस्ट किट की खरीदी तय कर ली गई है। इसकी डिलिवरी आगामी एक सप्ताह के भीतर होने की बात कही जा रही है। बता दें कि CGMC की ओर से पहला टेंडर निरस्त करने के बाद दूसरे टेंडर के जरिए जांच किट की खरीदी की जा रही है।

इस संबंध में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि देशभर में सबसे कम दर यानी कि 337 रूपए प्रति किट की दर से छत्तीसगढ़ में खरीदी की जा रही है। जांच किट के आने से छत्तीसगढ़ में जांच की दर में तेजी आएगी।

जानकारी के मुताबिक इस किट से जांच के बाद स्वास्थ्य कर्मचारी को केवल दस्ताने बदलने की जरूरत पड़ेगी, पीपीई किट बदलने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही यह भी कहा कि इस किट के माध्यम से महज आधे घंटे के भीतर ही पॉजिटिव-नेगेटिव का पता चल जाएगा, जिससे उपचार की लाइन तय करने में आसानी होगी।

गौरतलब है कि इसके पहले जारी टेंडर को तकनीकी कारणों का हवाला देकर निरस्त कर दिया गया था, जबकि जानकारों की मानें तो रायपुर के जिन तीन कंपनियों को सप्लाई के लिए फाइनल किया गया था उन कंपनियों ने सप्लाई करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद CGMC की ओर से दोबारी टेंडर निकाल कर खरीदी तय की गई है।

Next Story