Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएए के विरोध में कोरबा में किया जा रहा धरना प्रदर्शन, प्रदर्शनकारी राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापन

कार्यक्रम में राज्य के अलावा उत्तर प्रदेश से भी प्रवक्ता पहुंचे हैं

सीएए के विरोध में कोरबा में किया जा रहा धरना प्रदर्शन, प्रदर्शनकारी राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापनprotest against CAA

कोरबा। संविधान बचाओ देश बचाओ समिति के तत्वाधान में नागरिक संशोधन बिल सीएए के खिलाफ घंटाघर ओपन थिएटर में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। धरना स्थल में भारी भीड़ उमड़ी है। लोगों को संबोधित करने के लिएराज्य के अलावा उत्तर प्रदेश से भी प्रवक्ता पहुंचे हैं। धरना प्रदर्शन के पश्चात समिति के लोग रैली निकालकर के राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।




उधर छत्तीसगढ़ सरकार ने भी एनपीआर का विरोध कर दिया है। इसके पहले मध्यप्रदेश सरकार ने भी इसका विरोध किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमेरिका दौरे के बीच छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने यह घोषणा की। साहू ने कहा कि प्रदेश में नेशनल पापुलेशन रजिस्टर को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सीएए-एनआरसी के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने एनपीआर का विरोध करके केंद्र की मोदी सरकार को सीधी चुनौती दी है। सीएए के विरोध में राज्य में कैबिनेट में प्रस्ताव पास हो गया है। विधानसभा के बजट सत्र में सीएए का प्रस्ताव पास करने की तैयारी भी है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राज्य में एनपीआर नहीं होगा।

Next Story
Top