Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Breaking : रायपुर पहुंचे राष्ट्रपति, सीएम और गर्वनर ने किया स्वागत

रायपुर एयरपोर्ट के 1 नंबर डिपार्चर गेट को बंद किया गया है। एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों के प्रवेश के लिए दूसरे गेट को खोला गया है। पढ़िए पूरी खबर-

Breaking : रायपुर पहुंचे राष्ट्रपति, सीएम और गर्वनर ने किया स्वागत

रायपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रायपुर पहुंच चुके हैं। सीएम भूपेश बघेल और गर्वनर अनुसुइया उइके ने यहां माना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। यहां से वे बिलासपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। राष्ट्रपति हैलीकॉप्टर से बिलासपुर पहुंचेंगे और वहां केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे तथा हाईकोर्ट के न्यायधीशों से मुलाकात करेंगे।



रायपुर एयरपोर्ट के 1 नंबर डिपार्चर गेट को बंद किया गया है। एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों के प्रवेश के लिए दूसरे गेट को खोला गया है। अमूमन 1 नंबर गेट से ही यात्रियों का प्रवेश होता है लेकिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे के मद्देनजर यह परिवर्तन किया गया है। हालांकि यह परिवर्तन अस्थाई है।

राष्ट्रपति के एयरपोर्ट पहुंचने के दौरान ही 1 नंबर गेट बंद रहेगा और जब राष्ट्रपति एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे, तो व्यवस्था पहले की तरह हो जाएगी। फिलहाल एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट तक आम गाड़ियों का जाना भी प्रतिबंधित है।



राष्ट्रपति रायपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर दोपहर 12:15 बजे बिलासपुर के कोनी स्थित पंडित सुंदरलाल शर्मा हेलीपैड पर उतरेंगे। हेलीपैड से छत्तीसगढ़ भवन तक रोड को ब्लॉक किया गया है। रूट के सभी हॉस्टलों और गलियों की सड़कों को भी ब्लॉक किया गया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में बिलासपुर शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

बिलासपुर दौरे पर राष्ट्रपति सुरक्षा प्रभारी आईजी दिपांशु काबरा सुरक्षा की कमान संभालेंगे। 25 एसपी स्तर के आईपीएस अधिकारी, डेढ़ दर्जन एएसपी, दो दर्जन डीएसपी व राजपत्रित अधिकारी, 50 से अधिक इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर, तीन सौ बिलासपुर व दूसरे जिलों से बारह सौ जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

Next Story
Top