logo
Breaking

पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निष्पक्षता से निष्ठापूर्वक निभाएं : पैकरा

पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निष्पक्षता से निष्ठापूर्वक निभाएं गृह मंत्री पैकरा पुलिस अकादमी चंदखुरी में 17 उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह सम्पन्न करने गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के मुख्य आतिथ्य

पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निष्पक्षता से निष्ठापूर्वक निभाएं : पैकरा
पुलिस अकादमी चंदखुरी में 17 उप पुलिस अधीक्षकों का दीक्षांत समारोह आज सम्पन्न हुआ . गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के मुख्य आतिथ्य में आज 17 उप पुलिस अधीक्षकों (अष्टम सत्र) का दीक्षांत परेड समारोह छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी में सम्पन्न हुआ। दीक्षांत समारोह कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी निष्पक्षता से निभाये.
मुख्यमंत्री के इच्छाशक्ति के अनुसार ही प्रदेश के उत्तरी भाग से नक्सलवाद समाप्त हो चुका है और विगत 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ पुलिस बल में काफी वृद्धि हुई है जिससे प्रदेश की जनता अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रही है।
पैकरा ने कहा कि प्रशिक्षण अकादमी में इन पुलिस अधिकारियों को मानसिक, शारीरिक एवं बौद्धिक प्रशिक्षण दिया गया है। इस प्रशिक्षण को आम जनता के बीच आपको आदर्श के रूप में स्थापित करना है। राज्य के दक्षिणी क्षेत्र से नक्सलवाद का शीघ्र खात्मा के लिये राज्य सरकार ने दृढ़ संकल्प लिया है।
उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में आदिवासी अंचलों में बाहरी तत्व आकर नक्सलवाद के माध्यम से विकास को रोक रहे हैं। राज्य सरकार प्रदेश में विकास की नई इबादत लिख रही है। आपके संकल्प से ही राज्य के दक्षिण क्षेत्र से नक्सलवाद का खात्मा होगा।
पैकरा ने कहा कि अपने मैदानी क्षेत्रों में सेवा के दौरान आपके समक्ष जो पीड़ित व्यक्ति आयेंगे उनकी रक्षा करना और उनका विश्वास अर्जित करना ही आपका संकल्प होगा।
आप अपनी जिम्मेदारी निष्पक्षता से निष्ठापूर्वक निभायेंगे।पैकरा ने प्रशिक्षण प्राप्त अधिकारियों के परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि हमें गर्व है कि उन्होंने आप जैसे सपूतों को जन्म दिया है।
पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि पुलिस सेवा विज्ञान या सिद्धांत पर आधारित सेवा होने के साथ ही व्यवहारिक धरातल पर एक कला भी है। पुलिस अकादमी में आपको बुनियादी प्रशिक्षण दिया गया है
परन्तु एक पुलिस अधिकारी अपने सेवाकाल में हमेशा ट्रेनिंग प्राप्त करता रहता है। मुझे उम्मीद है कि आप सफल अधिकारी बनेंगे और फील्ड में जो कार्यवाही करते हैं |
Share it
Top