Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्फ्यू तोड़ने वालों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, युवकों को बीच सड़क कराई उठक-बैठक

कर्फ्यू तोड़ने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले युवकों पर बिलासपुर पुलिस आज जमकर बिफरी. आधा दर्जन युवक एक ही कार में सवार होकर शहर का सैर करने निकले थे. पुलिस के पकड़ में आते ही युवकों ने छोड़ देने की मिन्नतें शुरू कर दी.

कर्फ्यू तोड़ने वालों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, युवकों को बीच सड़क कराई उठक-बैठक

बिलासपुर. कर्फ्यू तोड़ने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले युवकों पर बिलासपुर पुलिस आज जमकर बिफरी. आधा दर्जन युवक एक ही कार में सवार होकर शहर का सैर करने निकले थे. पुलिस के पकड़ में आते ही युवकों ने छोड़ देने की मिन्नतें शुरू कर दी.

कर्फ्यू तोड़ने वालों की पुलिस ने एक नहीं सुनी. पुलिस ने युवकों पर लाठियां बरसाई और सख्त चेतावनी दी गई. युवकों को बीच सड़क उठक-बैठक कराया गया. साथ ही मुर्गा बनने की सजा दी गई. कर्फ्यू तोड़ने वालों के खिलाफ कई पुलिसकर्मी आपा खो बैठे और जमकर गाली-गलौज करते हुए लॉकडाउन का पालन करने हिदायत देते नजर आये.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर केंद्र, राज्य और जिला प्रशासन वन बाय वन स्टेप ले रही है. इसका उद्देश्य ही है कि यह वायरस समूह में ना फैल सके लिहाजा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 21 दिन का लॉक डाउन आदेश दिया है. ऐसे में सरकार लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत और सोशल एक्टिविटी से दूर रहने की अपील की थी. इसके बावजूद भी आज लोग बिलासपुर की सड़कों पर आवश्यक कार्य का हवाला देकर घूमते हुए नजर आए.

ऐसे में जिला प्रशासन कलेक्टर डॉ संजय अलंग और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कड़े कदम उठाते हुए एडवाइजरी और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ शक्ति बढ़ती है और बेवजह सड़कों पर घूमने और कार में सैर सपाटे पर निकले युवकों को कान पकड़कर उठक बैठक करवाई और उनकी लाठी से खातिरदारी भी की है. यह स्थिति पूरे बिलासपुर शहर और जिले भर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में देखने को मिली है. जहां उल्लंघन की गई है पुलिस और प्रशासन उनके खिलाफ मौके पर ही कार्यवाही की है. ऐसे में अब जरूरत है कि आम लोगों को जागरूक होने की नहीं तो कोरोना के बढ़ते कदम छत्तीसगढ़ की राजधानी के बाद बिलासपुर में भी अपना पांव पसार सकती है.

Next Story
Top