Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उल्लुओं के संरक्षण के लिए पुलिस हुई अलर्ट, थाना प्रभारियों को एसपी ने दिए ये निर्देश...

किसानों का सच्चा मित्र कहे जाने वाले उल्लू की रक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है जिले के सभी थानों और चौकियों को निर्देशित किया गया है कि वे उल्लू को संरक्षण दे और इस पर अत्याचार करने वालों को जेल भेजे

उल्लुओं के संरक्षण के लिए पुलिस हुई अलर्ट, थाना प्रभारियों को एसपी ने दिए ये निर्देश...

कोरबा. किसानों का सच्चा मित्र कहे जाने वाले उल्लू की रक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है जिले के सभी थानों और चौकियों को निर्देशित किया गया है कि वे उल्लू को संरक्षण दे और इस पर अत्याचार करने वालों को जेल भेजे. तंत्र मंत्र साधना के लिए बड़े पैमाने पर उल्लू का शिकार किया जाता है. उल्लुओं को बचाने अब पुलिस ने कमर कस ली है.

उल्लू को किसानों का मित्र कहा जाता है. फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले कीड़ों को, चूहों को उल्लू खा जाता है. अभी खेतों में फसल खड़ी है ऐसे में उल्लू की उपयोगिता बढ़ गई है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सभी थानों और चौकियों में निर्देश जारी किया गया है कि उल्लू का शिकार करने वालों पर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए. उल्लू का शिकार करते पाए जाने पर आरोपी को वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत 7 साल सजा का प्रावधान है अब इस मामले में पुलिस का हस्तक्षेप होने से उल्लुओं की जान बच सकती है.

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top