logo
Breaking

अनिल जैन-सौदान सिंह के छत्तीसगढ़ में रुकने पर भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग कार्यालय में दिया धरना

विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान कल होना है और ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने बाहर के भाजपा नेताओं के छत्तीसगढ़ में रुकने को लेकर बवाल मचा दिया है।

अनिल जैन-सौदान सिंह के छत्तीसगढ़ में रुकने पर भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग कार्यालय में दिया धरना

विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान कल होना है और ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने बाहर के भाजपा नेताओं के छत्तीसगढ़ में रुकने को लेकर बवाल मचा दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी भाजपा के प्रदेश प्रभारी सहित दूसरे प्रदेश के कई नेता अभी छत्तीसगढ़ में मौजूद हैं।

ऐसे हालात में बघेल ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता को लेकर सवाल उठाते हुए कांग्रसियों के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय का जमकर घेराव किया है। कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा द्वारा खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। भाजपा मतदाताओं को शराब का प्रलोभन दे रही है। साथ ही अमित शाह की रैली को बगैर अनुमति के कई मार्गों पर घुुमाया गया है। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश का कहना है चुनाव आयोग को तत्काल इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।
कांग्रेसियों का कहना है कि उनकी शिकायत पर गंभीरता से कार्रवाई नहीं हो रही है। भाजपा द्वारा लगातार फेक न्यूज को सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। नियम के अनुसार कोई भी बाहरी मतदाता चुनाव क्षेत्र में उपस्थित नहीं हो सकता है।
इसके बावजूद भाजपा प्रभारी अनिल जैन, सौदान सिंह सभी रायपुर में मौजूद हैं और भाजपा कार्यालय में सीएम रमन सिंह के साथ बैठक में मशगूल हैं। इसे लेकर कांग्रेसियों ने चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया के रहने के लिए अनुमति मांगी थी। साथ ही पुनिया ने स्वयं भी आवेदन किया था, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, किरणमयी नायक, जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित सैकड़ों कांग्रेसी इन सब बातों का विरोध करते हुए आयोग पहुंचे हैं।
उनकी मांग है कि आयोग को इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं भूपेश ने कहा ceo सुब्रत साहू कह रहे है मैं आप सबके सामने कार्रवाई नही करूंगा। इसलिए हम अब गैलेरी में ही बैठ गए हैं।
Share it
Top