Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यात्रीगण कृपया ध्यान दें- 'जनता कर्फ्यू में कोई ट्रेन जो एक बार चल चुकी है रोकी नहीं जाएगी'

21 मार्च की रात 11:55 पर जो ट्रेन रवाना हो चुकी है वह बिना बाधित पहले की तरह ही चलती रहेगी

आईआरसीटीसी ने ट्रेनों की बुकिंग की शुरू, 15 अप्रैल से टिकट करा सकते हैं बुकभारतीय ट्रेनों में लगेंगे पैडल हैंड वॉश बेसिन (फाइल)

रायपुर. पीएम मोदी के आह्वान पर कल जनता कर्फ्यू के दौरान कोई ट्रेन जो एक बार चल चुकी है रोकी नहीं जाएगी. यात्रियों में भारी असमंजस की स्थिति है. लोगों में भ्रम के हालात हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया में अफवाह फैला रहे हैं कि 21 मार्च की रात 12 बजते ही सभी ट्रेनों के पहिये थम जाएंगे. हरिभूमि inh न्यूज़ यात्रियों से कहना चाहता है कि इस तरह की किसी भी अफवाह से बचें.

कुछ यात्रियों के के मन में सवाल है कि जो ट्रेनें चल रही होंगी उन्हें 22 मार्च को बीच में ही रोक दिया जाएगा. जनता कर्फ्यू के दौरान कोई भी ट्रेन रास्ते में नहीं रुकेगी. भारतीय रेलवे 21 मार्च की रात 12:00 से 22 मार्च रात 10:00 बजे तक रवाना होने वाली मुसाफिर ट्रेनों का संचालन बंद रखेगी.

21 मार्च की रात 11:55 पर जो ट्रेन रवाना हो चुकी है वह पहले की तरह चलती रहेगी. मेल और एक्सप्रेस ट्रेन का 22 मार्च की सुबह 4:00 से 22 मार्च की रात 10:00 बजे तक उद्गम स्थान से ही परिचालन बंद रहेगा. फिलहाल मेल एक्सप्रेस ट्रेन में आरक्षण की स्थिति का आंकलन किया जा रहा है. इसके मद्देनजर शनिवार दोपहर तक रेलवे के अधिकारी फैसला ले लेंगे.

गौरतलब है कि लंबी दूरी की जो ट्रेनें 22 मार्च की सुबह 4:00 बजे से पहले ही खुल चुकी होंगी. उनके परिचालन को बाधित नहीं किया जाएगा. वह सभी ट्रेनें अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे. जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे ने रविवार को देशभर में 3700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है. वही दूसरी तरफ देश की दो विमानन कंपनी इंडिगो और गोएयर ने करीब 1000 उड़ानें कैंसिल करने का फैसला किया है.

Next Story
Top