Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंचायत सदस्य दंपत्ति लड़ना चाहते है विस चुनाव, आरंग से की दावेदारी

रायपुर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती संतोषी पप्पू बंजारे और धरसीवा जनपद पंचायत सदस्य पप्पू बंजारे पति पत्नी दोनों आरंग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्यासी बनाने मंगलवार को ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष आरंग कोमल साहू के पास दावेदारी प्रस्तुत करते हुए

पंचायत सदस्य दंपत्ति लड़ना चाहते है विस चुनाव, आरंग से की दावेदारी

रायपुर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती संतोषी पप्पू बंजारे और धरसीवा जनपद पंचायत सदस्य राजेंद्र पप्पू बंजारे पति पत्नी दोनों आरंग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्यासी बनाने मंगलवार को ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष आरंग कोमल साहू के पास दावेदारी प्रस्तुत करते हुए श्री बंजारे ने बताया कि 1991 से 25 वर्ष से कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता रहकर युवक कांग्रेस की राजनीति से सुरुआत करते हुए जनपद अध्यक्ष जैसे पदों में निर्वाचित हुआ.

श्री बंजारे ने भाजपा सरकार का विरोध करते हुए सरकार द्वारा लोक सुराज अभियान चलाया जिसे यह कहकर विरोध किया कि आम जनता अपनी समस्याओं को लोक सुराज में आवेदन देकर अपनी पीड़ा को बताया लेकिन भाजपा ने उनकी आवेदन को निराकरण न कर उनके आवेदन को कूड़ेदान में डाल दिया साथ ही जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लोक सुराज में फिजूल खर्च कर भाजपा सरकार ने भस्टाचार किया जिसका विरोध में उतरकर गाव गाव गए जिसके कारण भाजपा सरकार ने मुझ पर पद से हटाने पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 लगाकर परेशान किया लेकिन मुझे हटा नही पाया।

श्री बंजारे ने आगे बताया कि मेरा गृह ग्राम तुलसी बाराडेरा पहले मंदिर हसौद विधानसभा छेत्र में आता था जो मंदिरहसौद विधानसभा का 70 गाव आरंग विधानसभा में जुड़ गया श्री बंजारे अपनी पूरा छात्र जीवन मंदिर हसौद में पढ़ाई कर युवक कांग्रेस में पदाधिकारी रहते हुए जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क की लड़ाई लड़ी एवं जनता एवं किसानों की समस्याओ को लड़ने के कारण भाजपा सरकार ने कई बार बलवा सहित शासकीय कार्य मे बाधा का अपराध दर्ज किया जिसमे 26 बार जेल भी गये। आज भी कई मामलों में कोर्ट का चक्कर काट रहे है.

श्री बंजारे बताया कि वर्तमान में दोनों पति पत्नी जिला एवं जनपद में निर्वाचित है. अगर पार्टी महिला को टिकट देने की मंशा रखती है तो रायपुर जिला पंचायत की सदस्य श्रीमती संतोषी बंजारे प्रबल दावा प्रस्तुत किये है श्रीमती बंजारे जिला पंचायत की बैठकों में जनता की समस्यों को बेबाक रखती है चाहे खाद बीज से जुड़े किसानों की समस्या हो चाहे महिलाओं की समस्या हो चाहे स्कूलों की समस्या हो उन्होंने जिला पंचायत में पहली बार निर्वाचित होने के बावजूद दमदारी से समस्याओ को जिला पंचायत की सदन में अवगत कराएं जिसमे कई समस्याओं का हल भी हुआ और कार्यवाही भी हुई।

ताजा उदाहरण सोसायटियो में कम खाद दिए जाने का मुद्दा उठाये थे जिसमें सीईओ ने तत्काल आदेश जारी कर तौल कर खाद देने सोसायटियो को निर्देशित किया था। ब्लाक कांग्रेस कमेटी को दावेदारी प्रस्तुत करने पर रायपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती शारदा देवी वर्मा आरंग जनपद उपाध्यक्ष दिनेश ठाकुर पूर्व जनपद सदस्य जयत साहू, के के चंद्राकर मयंक तिवारी सहित सरपंच गण उपस्थित रहे।

Next Story
Share it
Top