Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुख्यमंत्री की सीट में लगी डिवाइस को देख घबराया विपक्ष, कहा- क्या इससे हमारी बातें बाहर भेजेंगे, स्पीकर ने दिए डिवाइस हटाने के निर्देश

संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा यहां अध्यक्ष जी की अनुमति से ही लगाई गई है।

मुख्यमंत्री की सीट में लगी डिवाइस को देख घबराया विपक्ष, कहा- क्या इससे हमारी बातें बाहर भेजेंगे, स्पीकर ने दिए डिवाइस हटाने के निर्देशOpposition panicked after seeing the device in the Chief Minister's seat

रायपुर। विधानसभा के विशेष सत्र में कार्यवाही के दौरान अजीबो गरीब स्थिति सामने आई। जब विपक्ष ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट पर लगाए गए यंत्र पर चिंता जताई। विपक्ष ने कहा क्या हमारी बातों को रिकार्ड करने के लिए लगाया गया है। यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा से जुड़ा विषय है, इसकी जानकारी देनी चाहिए.

जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि यह किस सदस्य को कितना बोलना है, और कौन अधिक कह रहा है, इसके डेमो के लिए है। संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा यहां अध्यक्ष जी की अनुमति से ही लगाई गई है। विपक्ष ने मशीन को निकलवाने की मांग की। और उसके बाद ही चर्चा को आगे बढ़ाने की बात कही।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मशीन के विषय में सचिवालय ने जानकारी दी है कि इसे सभी सदस्यों के सीट पर लगाया जाएगा। इस डिवाइस के माध्यम से सभी सदस्य कार्यसूची देख सकेंगे, अपने पुराने भाषण देख सकेंगे, इससे पेपरलेस वर्किंग की दिशा में सदन आगे बढ़ेगा।

विपक्ष की मांग पर स्पीकर ने पांच मिनट के लिए सदन की कार्रवाई रोकी और डिवाइस को निकलवाने का आदेश दिया। और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट से डिवाइस निकाला गया। दरअसल यह आइपैड है जिसे पेपरलेस वर्किंग के लिए सीएम की सीट पर लगाया गया था। लेकिन विपक्ष के कहने पर इसे हटाया गया।

Next Story
Top