logo
Breaking

जिस दिन होगी धान खरीदी उसी दिन कीमत के साथ मिल जाएगा बोनस: डॉ. रमन

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि जिस दिन समर्थन मूल्य पर धान खरीदी होगी उसी दिन किसानों को कीमत के साथ मिल जाएगा बोनस। उन्होंने कहा है कि धान के कटोरे छत्तीसगढ़ में किसानों को उनके पसीने के एक-एक बूंद का मेहताना दिलाने के लिए सरकार समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी कर रही है।

जिस दिन होगी धान खरीदी उसी दिन कीमत के  साथ मिल जाएगा बोनस: डॉ. रमन

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि जिस दिन समर्थन मूल्य पर धान खरीदी होगी उसी दिन किसानों को कीमत के साथ मिल जाएगा बोनस। उन्होंने कहा है कि धान के कटोरे छत्तीसगढ़ में किसानों को उनके पसीने के एक-एक बूंद का मेहताना दिलाने के लिए सरकार समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी कर रही है। इस साल एक नवंबर से धान की खरीदी शुरू होगी।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज अटल विकास यात्रा के तहत आज यहां रायपुर जिले के खरोरा (तिल्दा) में आयोजित स्वागत सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के खरोरा पहुंचने पर लोगों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 327 करोड़ की लागत से बनी सिमगा-तिल्दा-खरोरा-आरंग (गुल्लू) और रायपुर-भैंसा डबल लेन सड़कों का लोकार्पण कर क्षेत्रवासियों को विकास कार्यो की सौगात दी।
उल्लेखनीय है कि सिमगा-तिल्दा-खरोरा-आरंग (गुल्लू) तक 187 करोड़ 85 लाख रूपए की लागत से 57.15 किलोमीटर तथा रायपुर से भैंसा तक 138 करोड़ 99 लाख रूपए की लागत से 36 किलोमीटर डबल लेन सड़कांे के निर्माण से क्षेत्रवासियों का बलौदा बाजार-भाटापारा, धरसींवा, आरंग, अभनपुर तथा कुरूद जैसे अनेक सड़क मार्गों से आवागमन सुगम हुआ है।
स्वागत सभा में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, रायपुर लोकसभा के सांसद रमेश बैस, जांजगीर-चांपा क्षेत्र की सांसद श्रीमती कमला देवी पाटले, खाद्य मंत्री एवं रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष एवं विधायक धरसींवा देवजी भाई पटेल, भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा, आरंग क्षेत्र के विधायक नवीन मारकण्डेय, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष चंद्रशेखर साहू उपस्थित थे।
खरोरा के भरत देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित स्वागत सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों में विकास की जो गंगा बही है वह आने वाले समय में चार गुना तेजी से बहेगी। मॉ दंतेश्वरी और मॉ बम्बलेश्वरी के आर्शीवाद से प्रारंभ हुई यह यात्रा विकास और विश्वास की तीर्थ यात्रा है, जिसमें जनता का भरपूर प्रेम और आर्शीवाद मिल रहा है।
डॉ. सिंह ने कहा कि महिलाओं को स्मार्ट फोन, बेटियों को सायकल, श्रमिक महिलाओं को सायकल और सिलाई मशीन ये सिर्फ योजनाएं नहीं है बल्कि इससे लोगों के जीवन में आ रहा परिवर्तन देखा जा सकता है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण कर यहां की ढाई करोड़ जनता का जो मान-सम्मान बढ़ाया है।
इसलिए उनकी याद में दूसरे चरण की विकास यात्रा को अटल विकास यात्रा के नाम से आयोजित किया जा रहा है। उनकी स्मृति को संजोए रखने नया रायपुर को अटल नगर के नाम दिया गया है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 36 लाख महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा, सात लाख परिवारों को पक्का मकान और 37 लाख परिवारों को साल में 5 लाख रूपए तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी है, इसके लिए उन्हें धन्यवाद देने की यात्रा है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद रमेश बैस ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी वर्गो के विकास के लिए आगे बढ़कर काम किया है। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि अटल विकास यात्रा खरोरा पहंुची है।
मुख्यमंत्री ने आज यहां 327 करोड़ के विकास कार्यो की सौगात दी है। इसके साथ ही पिछले साल से प्रारंभ हुए नवीन महाविद्यालय के भवन के लिए 4 करोड़ 65 लाख रूपए, 132/33 के.व्ही. सबस्टेशन के लिए 40 करोड़ रूपए तथा गौरवपथ के निर्माण के लिए बजट में स्वीकृति दी गई है जिसके लिए हम उनका धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।
इस अवसर पर रायपुर संभाग के आयुक्त जी.आर. चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा, कलेक्टर बसवराजु एस., वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारीदीपक सोनी सहित बड़ी संख्या में पंचायत पदाधिकारी और ग्रामीणजन उपस्थित थे।
Share it
Top