Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शुद्ध पानी के नाम पर लोगों को ठग रही कंपनी पर प्रशासन ने की बड़ी छापामार कार्यवाही, वाटर पैकिंग मशीनें सील

जहां नियमो को ताक पर रखकर बिना बीआईएस रजिस्ट्रेशन के ही कार्य किया जा रहा था

शुद्ध पानी के नाम पर लोगों को ठग रही कंपनी पर प्रशासन ने की बड़ी छापामार कार्यवाही, वाटर पैकिंग मशीनें सील

रीवा। लोगो की सेहत से खिलवाड़ करने वालो के विरुद्ध जिला प्रशासन ने एक बड़ी कार्यवाही की है। रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र भवानी नगर में संचालित एक्वा एसोसिएट्स पानी की फैक्ट्री पर तहसीलदार व फ़ूड विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्यवाही की है। जहां नियमो को ताक पर रखकर बिना बीआईएस रजिस्ट्रेशन के ही कार्य किया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान पानी का सेंपल लेकर तहसीलदार द्वारा वाटर पैकिंग मशीनों को सील करवा दिया गया।

दरइसल रीवा के अनन्या एक्वा एसोसिएट्स फैक्ट्री में संचालक द्वारा लम्बे समय से बिना बीआईएस रजिस्ट्रेशन के ही मिनरल वाटर व प्योर वाटर की धड़ल्ले से पैकिंग कराए जाने की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। जिसके बाद जिला प्रशासन व फ़ूड विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्यवाही की और जांच में पाया की बिना किसी मापदंड के नियम विरुद्ध प्योर वाटर( शुद्ध पानी) की जगह साधारण पानी की पैकिंग की जारही थी।

कार्यवाही के बाद तहसीलदार ने बताया की कई दिनों से वाटर प्लांट के खिलाफ शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद आज एक टीम बनाकर कार्यवाही की गई है। जांच के दौरान पाया गया कि बीआईएस रजिस्ट्रेशन के बिना ही प्लांट का संचालन किया जा रहा था। पानी की पैकिंग, पानी पाउच के साथ बॉटल व केन में पैकिंग का कार्य यहाँ किया जा रहा था। वहीं जांच के दौरान वाटर पैकिंग मशीनों को सील कर दिया गया है पानी पाउच व पानी बॉटल का सेम्पल लेकर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Next Story
Top