logo
Breaking

बसवराजू के कमान संभालते ही नक्सलियों ने चली की नई चाल, पुतला के नीचे IED रख जवानों को उड़ाने की साजिश

बसवराजू के कमान संभालते ही नक्सली खेमें में नई रणनीति बनते हुए दिखाई दे रही है

बसवराजू के कमान संभालते ही नक्सलियों ने चली की नई चाल, पुतला के नीचे IED रख जवानों को उड़ाने की साजिश

बसवराजू के कमान संभालते ही नक्सली खेमें में नई रणनीति बनते हुए दिखाई दे रही है। सड़कों पर लोगों को सामाजिक, राजनैतिक रूप से विरोध प्रदर्शन करते हुए नेताओं को पुतला दहन करते तो आपने देखा ही होगा। खेत में जानवरों को डराने और पक्षियों को भगाने के लिए पुतला का इस्तेमाल करते किसानों को भी देखा होगा। वहीं, घरों पर बुरी नजर से बचाने के लिए लगाए गए पुतले भी आपने देखे होंगे। लेकिन हम आपको ऐसे पुतले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

दरअसल अब छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में अपना आतं​क फैलाकर रखे नक्सलियों ने पुतले का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। बीते दिनों जवानों को चकमा देने के लिए नक्सलियों ने पुतले का इस्तेमाल किया। नक्सलियों ने पुतले को नकली बंदूक भी पकड़ाया है, ताकि जवानों को चकमा दिया जा सके।

चकमा दिए जाने तक ही बात खत्म नहीं होता। नक्सलियों ने इस पुतले के साथ आईईडी भी प्लांट किया है। बीते दिनों हुए नक्सली वारदात के दौरान जवानों ने 4 ऐसे पुतले बरामद किए थे, जिसमें से एक पुतले के नीचे से 7 किलो का आईईडी भी बरामद किया था। अब इस बात को समझना होगा कि ये पुतले जवानों का माइंड डाइवर्ट करने का तरीका है या एम्बुश का जाल है। फिलहाल ये पूरी तरह स्पष्ट नही हो पाया है।

अमन भदोरिया की रिपोर्ट
INH News

Share it
Top