Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NMDC : कोरोना से बचने सभी Employees को मिलेंगे एक-एक हजार रूपए

छत्तीसगढ़ समेत सभी प्रदेशों में कार्यरत कार्यालयीन और खनन कर्मचारियों और उनके परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए NMDC तमाम उपाय कर रहा है। पढ़िए पूरी खबर-

NMDC : कोरोना से बचने सभी Employees को मिलेंगे एक-एक हजार रूपए

रायपुर। NMDC अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाने के लिए अपने मुख्यालय, विभिन्न संयंत्रों और कार्यालयों में विभिन्न निवारक उपायों को लागू कर रहा है। इसी कड़ी में एनएमडीसी अपने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को 1000-1000 रुपए का भुगतान करेगा, ताकि वे इन रुपयों से कोरोना से बचाव की चीजें मसलन मास्क, सेनिटाइजर आदि खरीद सकें और निजी स्वच्छता का पालन कर सकें। NMDC के CMD एन.बैजेन्द्र कुमार ने इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर अकाऊंट पर दी है।

NMDC ने कर्मचारियों, हितधारकों और उनके परिवार के सदस्यों से 23 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सुझाए गए 'जनता कर्फ्यू' का पालन करने का अनुरोध किया है।

5,500 कर्मचारियों और 20,000 से ज्यादा एनएमडीसी परिवार के सदस्यों के लिए कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के उपायों को लागू किया है। जैसे, प्रवेश द्वार पर सभी कर्मचारियों के तापमान की थर्मल जांच, स्वच्छता और सुरक्षा कर्मियों को मास्क और आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध और उपयोग पर प्रतिबंध।

एनएमडीसी ने बेलाडिला लौह अयस्क खदानों के कार्यालयों और संयंत्र मुख्यालयों, नगरनार (छत्तीसगढ़) में स्टील प्लांट, डोनिमलाई लौह अयस्क खानों और संयंत्र (कर्नाटक) और डायमंड माइनिंग प्रोजेक्ट (मध्य प्रदेश में पन्ना) में जागरूकता अभियान भी चलाया है।

लौह अयस्क खनन कंपनी ने नियमित अंतराल पर कार्य स्टेशनों, वॉशरूम और पेंट्री रिक्त स्थान कीटाणुरहित और स्वच्छता पर कदम उठाए हैं। पुरानी बीमारियों, गर्भवती महिलाओं और संक्रामक रोगों की चपेट में आने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई है। NMDC ने संक्रमण रोकने के लिए कर्मचारियों के बीच पर्याप्त फासले की सावधानी बरतने के नियमों को भी लागू कर रहा है।

जैसा कि सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है, सभी कर्मचारियों को सामूहिक समारोहों से बचने के लिए कहा गया है। NMDC ने कर्मचारियों के लिए दैनिक और साप्ताहिक रोस्टर का मसौदा भी तैयार किया है। सभी बैठकों को टाला गया है और यदि आवश्यक बैठकें वेब या वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की जा रही हैं। सभी प्रशिक्षुओं और प्रशिक्षुओं को सवेतन अवकाश दिया गया है।

NMDC के बयान के अनुसार, COVID-19 को रोकने के लिए उठाए गए एहतियाती उपायों की वरिष्ठ प्रबंधन ने नियमित समीक्षा करने के बाद खास निर्णय लिया है कि एनएमडीसी में काम करने वाले नियमित, अनियमित, संविदा, प्रशिक्षु समेत सभी अफसरों और कर्मचारियों को 1000-1000 रुपए देगा, ताकि वे इन रुपयों से कोरोना से बचाव की चीजें मसलन मास्क, सेनिटाइजर आदि खरीद सकें और निजी स्वच्छता का पालन कर सकें।

NMDC के सीएमडी एन.बैजेन्द्र कुमार ने उक्ताशय की जानकारी अपने ट्वीटर पर शेयर किया है।

Next Story
Top