Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में दो जवान शहीद, दूरदर्शन के कैमरामैन की गोली लगने से मौत

दूरदर्शन चैनल के एक दल पर दंतेवाड़ा में कुछ नक्सलियों ने हमला कर दिया। दूरदर्शन से जुड़े लोग एक कार्यक्रम के लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गए थे जहां पर कुछ नक्सली उनसे मिले।

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में दो जवान शहीद, दूरदर्शन के कैमरामैन की गोली लगने से मौत
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलियों ने दूरदर्शन के एक दल पर हमला किया है। दूरदर्शन से जुड़े लोग चुनाव के मद्देनजर एक कार्यक्रम बनाने के लिए पहुंचे थे।
जब नक्सलियों को यह पता चला कि यह दल दूरदर्शन चैनल से जुड़ा है तो उन्होंने उन पर हमला कर दिया।
इस हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई है। हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की भी जान चली गई। नक्सली हमले में अबतक तीन लोगों की मौत हुई है। अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है।
अब तक मिली जानकारी के अनुसार जहां दूरदर्शन के दल पर हमला हुआ है वहां करीब 200 नक्सली मौजूद हैं। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने की है। दूरदर्शन की टीम चुनावी कवरेज करने के लिए दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में पहुंची थी।
वहीं पर सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने हमला बोल दिया। जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर अभी मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में एक कांस्टेबल मंगलराम और सब इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप सिंह शहीद हो गए हैं। इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन अचितानंद भी मारे गए हैं।
वहीं हमले में रिपोर्टर घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। डीआईजी पी सुंदराज ने इस बात की आधिकारिक घोषणा की है। उन्होंने कहा कि चुनाव बहिष्कार को लेकर नक्सलियों की हमेशा कोशिश रही है इसे देखते हुए और फोर्स भी बुलाई गई थी लेकिन ये घटना कैसे हुई इसकी जानकारी थोड़े देर में जब टीम वापस आयेगी तब मिल जाएगी ।
हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पलनार में रविवार को नक्सलियों ने बीजेपी नेता और जिला पंजायत सदस्य नंदलाल मुदामी पर भी हमला किया था।

Next Story
Share it
Top