Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कैंप छोड़कर भागे नक्सली, भारी मात्रा में सामान बरामद

नक्सलियों के हार्डकोर इलाके में जवानों की दबिश, नक्सली प्रिंटिंग प्रेस से लेकर ट्रेनिग सेंटर पहाड़ के नीचे चला रहे थे नक्सली, पढ़िए पूरी खबर-

कैंप छोड़कर भागे नक्सली, भारी मात्रा में सामान बरामद

दन्तेवाड़ा। दन्तेवाड़ा-बीजापुर जिले से 1000 जवानों का कम्बाइन आपरेशन नक्सलियों के खिलाफ जवानों ने बैलाडीला की पहाड़ियों के नीचे तीन दिनों से चला रखा है। बीजापुर जिले के जवान और दन्तेवाड़ा जिले 500-500 जवान नक्सलियों को गंगालूर इलाके में दोनों से घेराबन्दी डालकर आपरेशन लांच कर दिया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली ओसीटीसी के दौरान बड़े हमले की तैयारी इन जंगलो में कर रहे हैं। लेकिन इस बार जवानों ने नक्सलियों को कोई मौका नही दिया। प्रिंटिंग प्रेस और नक्सलियों के ट्रेनिग सेंटर तक जवान जा धमके।

अचानक जवानों की कार्यवाही से हड़बड़ाये नक्सली कैंप पर समान छोड़-छोड़ कर भाग निकले। भारी मात्रा में बरामद सामानों में बैटरी, कपड़े, विस्पोटक और बड़े-बड़े बक्से मिले जिन्हें जवानों ने बरामद कर लिया। साथ ही जिन सामानों को लाने में मुश्किल हो रही थी उन सामानों को वही जवानों ने नष्ट कर दिया।

जवान जिस इलाके में निकले थे, वह इलाका नक्सली सबसे सुरक्षित ठिकाना अब तक समझते आये हैं, लेकिन जवानों ने इस बार इतने अंदर गंगालूर और बासागुड़ा इलाके में पहुँचकर नक्सलियों को मुंहतोड़ जबाब दिया है। बताया जा रहा है कि बड़े नक्सली लीडर यहाँ मौजूद थे, जो बड़े प्लान की तैयारी में थे।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों के बड़े कैम्प पर धावा बोला गया। जिस तरह से सामान पकड़ाया है, उससे लगता है कि बड़ा जमावड़ा नक्सलियों का था। सभी बरामद सामानों को देखा जा रहा है। बहुत से गोपनीय दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

Next Story
Top