Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ न्यूज: कांकेर में नक्सलियों ने की RSS कार्यकर्ता की हत्या, 370 को लेकर कही ये बड़ी बात

छत्तीसगढ़ में कांकेर के दुर्गुकोंदल थाना इलाके में नक्सलियों ने आरएसएस (RSS) के एक कार्यकर्ता हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़ न्यूज: कांकेर में नक्सलियों ने की RSS कार्यकर्ता की हत्या, 370  को लेकर कही ये बड़ी बात

कांकेर. छत्तीसगढ़ में कांकेर के दुर्गुकोंदल थाना इलाके में नक्सलियों ने आरएसएस (RSS) के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी। नक्सलियों ने हत्या के बाद वारदात वाली जगह पर कुछ पर्चे फेंक कर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नक्सलियों ने बीती रात मंगलवार को संघ कार्यकर्ता के घर में घुस कर उसकी हत्या कर दी। प्रचारक का नाम दादू सिंह कोरेटिया बताया जा रहा है। जो संगठन के लिए काम किया करता था।

आरएसएस और धारा 370 पर साधा निशाना

नक्सलियों ने हत्या करके घर के बाहर कुछ पोस्टर चिपकाए। पोस्टर में नक्सलियों ने लिखा कि दादू सिंह आरएसएस के सक्रिय प्रचारक हैं। भाजपा आरएसएस ब्राह्मण हिंदू फासीवादी संगठन है। आरएसएस की गतिविधियां आदिवासी और दलित विरोधी हैं।


इस वजह से की हत्या

इतना ही नहीं नक्सलियों ने धारा 370 ( Article 370) को लेकर भी निशाना साधा। नक्सलियों ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लेकर लिखा है कि आरएसएस-भाजपा ने हिटलर शाही व्यवहार करते हुए कश्मीर की जनता को बंदी बनाकर यह धारा रद्द की। दादू सिंह ऐसे संगठन से जुड़कर क्षेत्र में अपनी गतिविधियां चला रहे हैं।

संगठन के अन्य प्रचारकों को दी धमकी

कुछ गुंडों की मदद से जनता को डरा धमका रहे हैं। आदिवासी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण उनपर कार्रवाई की गई है। नक्सलियों ने आरएसएस-भाजपा संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं को धमकी दी है कि ऐसे गतिविधियों से दूर रहें। नक्सलियों ने भारी मात्रा में बेनर-पोस्टर फेंक कर 30 अगस्त को भारत बंद का भी आव्हान किया है।

Next Story
Share it
Top