Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नक्सलियों की हैवानियत : पूर्व नक्सली की कर दी हत्या, पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा, अस्पताल में भर्ती

जिले में नक्सलियों ने अलग-अलग घटनाओं में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है । पहली घटना चिंतलनार और दूसरी तोंगपाल थाना क्षेत्र में हुई है । दोनों ग्रामीण कुछ साल पहले नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे । वही तोंगपाल में जिस ग्रामीण की हत्या नक्सलियों ने की है उसकी पत्नी को निर्वस्त्र कर मारपीट की गई है। फिलहाल महिला का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

नक्सलियों की हैवानियत : पूर्व नक्सली की कर दी हत्या, पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा, अस्पताल में भर्ती

सुकमा. जिले में नक्सलियों ने अलग-अलग घटनाओं में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है । पहली घटना चिंतलनार और दूसरी तोंगपाल थाना क्षेत्र में हुई है । दोनों ग्रामीण कुछ साल पहले नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे । वही तोंगपाल में जिस ग्रामीण की हत्या नक्सलियों ने की है उसकी पत्नी को निर्वस्त्र कर मारपीट की गई है। फिलहाल महिला का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

इधर हत्या में शामिल नक्सलियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है और उनकी तालाश की जा रही है । दोनो घटनाओं के बाद इलाके में काफी दहशत का माहौल है । जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात नक्सलियों ने एक बार फिर से मुखबिरी का आरोप लगाते हुए दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है । पहली घटना चिंतलनार थाना क्षेत्र के मुकरम गांव की है जहां पुजारी पारा स्थित घर में सो रहे ग्रामीण माड़वी उर्रा को नक्सलियों ने घर से उठाया। फिर गांव के पास ले जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी । माड़वी का शव शनिवार सुबह मिला । वहीं दूसरी घटना तोंगपाल थाना क्षेत्र के कोलोमकोंटा की है जहां शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने घर में घुसकर ग्रामीण मुचाकि हिड़मा को बाहर निकाला और उसके घर में आगजनी कर दी. फिर उसकी टंगिया से गला रेत हत्या कर दी ।

महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, अस्पताल पहुंची पीड़िता

तोंगपाल थाना क्षेत्र के कोलोमकोंटा गांव के ग्रामीण मुचाकि हिड़मा की हत्या नक्सलियों ने कर दी । उसके बाद नक्सलियों ने उसकी पत्नी से उसका मोाबाइल मांगा । पत्नी ने जब मोबाइल नहीं दिया तो महिला के कपड़े उतरवाकर उसके साथ मारपीट की । विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ भी मारपीट नक्सलियों ने की । घटना के समय वहां पर खड़ी एक बाइक को आग लगा दी । इसके बाद शनिवार को ग्रामीण और मृतक की पत्नी ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है ।

एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार रात जिले में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी । दोनों ग्रामीण पहले नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे । वहीं तोंगपाल थाना क्षेत्र में ग्रामीण मुचाकि हिड़मा की हत्या के बाद उसकी पत्नी मंगली के साथ भी मारपीट हुई है । साथ ही नक्सलियों ने महिला के कपड़े उतार कर मारपीट की है । इसे लेकर तोंगपाल थाने में मामला दर्ज हुआ है। नक्सलियों की पहचान होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Top