Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हाईटेक संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं नक्सली, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नक्सलियों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट और टोपियां भी पहुंच गई हैं।

हाईटेक संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं नक्सली, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने किया बड़ा खुलासाsymbolic photo

सुकमा। बीते दिन सुकमा के तोंडामरका इलाके में जवानों और नक्सलियों में जमकर मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान के बाद पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है कि नक्सलियों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट और टोपियां भी पहुंच गई हैं। नक्सली सुरक्षा बलों के जवानों पर हमले में इसका उपयोग भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर 600 से ज्यादा यूबीजीएल भी दागे।

सुकमा के एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मीडिया से चर्चा में बताया कि नक्सली हाईटेक संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं। सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोंडामरका इलाके में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। काफी देर चली मुठभेड़ के बाद जब जवान वापस लौट रहे थे तो फिर से नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इसका भी जवाब जवानों ने दिया. हमले के दौरान नक्सली बुलेट प्रूफ जैकेट पहने थे. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ जब नक्सली हमले में ऐसे जैकेट पहने हों।

वहीं मुठभेड़ वाली जगह में एक नक्सली का शव व हथियार बरामद हुआ है। सुकमा पुलिस ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। पुलिस ने 20 से 25 नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने का दावा किया है। सुरक्षा बलों के अनुसार नक्सली TCOC के तहत जवानों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

Next Story
Top