Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

9 लाख का इनामी नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़-ओड़िसा बॉर्डर में था सक्रिय

डीआरजी की पार्टी शीतलनार और मंडवाल के जंगलों की ओर हुई थी रवाना। पढ़िए पूरी खबर-

9 लाख का इनामी नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़-ओड़िसा बॉर्डर में था सक्रिय
X

सुकमा। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में 9 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस गश्त के लिए निकली थी तभी नक्सलियों और जवानों का आमना-सामना हो गया।

यह घटना थाना पुसपाल क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चिकन आर्मी वालों के जंगलों की है। पुलिस के मुताबिक उड़ीसा के कुछ माओवादी नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर डीआरजी की पार्टी शीतलनार और मंडवाल के आसपास जंगल क्षेत्र की ओर रवाना हुए थे। शाम को पुलिस पार्टी ने ग्राम शीतलनार मुंडवाल के जंगल में पार्टी का सर्च करते समय पुलिस पार्टी नक्सलियों के बीच अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई।

पुलिस पार्टी ने भी आत्मरक्षा के लिए जवाबी फायरिंग की पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल और पहाड़ की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। इसके बाद पुलिस पार्टी ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव के पास से 1.315 बोर बंदूक पिट्ठू जिसमें से 1 टिफिन बम, 2 हैंड ग्रेनेड, 3 डेटोनेटर, कोर्डक्स वायर, नक्सल साहित्य और दैनिक सामग्री मिली है।

आत्मसमर्पित नक्सलियों ने मृत नक्सली की पहचान पोडियम कामा उर्फ नागेश के रूप में की है, जो नक्सली संगठन AOBSJDC आंध्र-ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी में एरिया कमेटी सदस्य के पद पर सक्रिय रूप में कार्यरत था। मृत नक्सली जिला सुकमा के थाना भेजी के भंडारपदर निवासी था और पिछले 6 सालों से उड़ीसा बॉर्डर के कालिमेला क्षेत्र में सक्रिय था। मृत नक्सली पर छत्तीसगढ़ शासन ने 5 लाख और उड़ीसा शासन ने 4 लाख का इनाम घोषित किया था।

Next Story