Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेशन विद नमो अभियान का छत्तीसगढ़ में आगाज कल, भाजयुमो ने 14 बिंदुओं पर शुरू किया काम

भारतीय जनता युवा मोर्चा का 12 जनवरी से नेशन विद नमो अभियान जारी है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सीधे कार्यकर्ताओं से बात करती हैं।

नेशन विद नमो अभियान का छत्तीसगढ़ में आगाज कल, भाजयुमो ने 14 बिंदुओं पर शुरू किया काम
X

भारतीय जनता युवा मोर्चा का 12 जनवरी से नेशन विद नमो अभियान जारी है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सीधे कार्यकर्ताओं से बात करती हैं। भाजयुमो का यह कार्यक्रम आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर है। इस अभियान के 14 बिंदु हैं।

पार्टी ने 12 जनवरी को ‘नेशन विद नमो’ अभियान की शुरुआत की। इसके तहत आने वाले समय में ‘नेशन विद नमो’ वॉलिंटियर के जरिये देश में 50 लाख युवाओं को संकल्प दिलाने का लक्ष्य को लेकर कार्य जारी है। हर दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष अलग-अलग राज्य के युवाओं से वीडिया कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं।
एक बार में विभिन्न राज्यों के करीब 25 जिलों के कार्यकर्ताओं से राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे जुड़ेंगी।इसी कड़ी में 17 जनवरी को वह बस्तर जिले के युवाआें से सीधा संवाद करेंगी। नेशन विथ नमो अभियान की राष्ट्रीय प्रभारी भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी ठाकुर रंजीत दास को बनाया गया है। बस्तर प्रभारी संग्राम सिंह राणा को बनाया गया है।
पहली बार वोट देने वालों के लिए पहल
भाजपा ने पहली बार वोट डालने वाले युवाओं पर खास जोर देने की तैयारी की है। साथ ही इन्हें पार्टी से जोड़ने के लिए ‘पहला वोट मोदी के नाम’ पहल शुरू की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में वर्ष 2000 में जन्मे और 2019 के चुनाव में पात्र मतदाताओं का उल्लेख किया था। तब से ही भाजपा इस पहल को आगे बढ़ाने पर जोर दे रही है। 15 जनवरी से 10 फरवरी तक देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में युवा संसद कार्यक्रम करेगी।

छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्यों में विशेष ध्यान
मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा को शिकस्त मिली है। इन राज्यों में लोकसभा की 65 सीटें हैं। भाजपा ने 2014 के चुनाव में 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन विधानसभा चुनाव के परिणामों के आधार पर 2019 में यह संख्या घटकर आधी रहने की आशंका है।
ऐसे में पार्टी इस हार से उबरकर लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने में जुटी है। छत्तीसगढ़ समेत तीनों राज्यों में विशेष रूप से फोकस किया गया है।

युवाओं के लिए है कार्यक्रम
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया, राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे युवाओं से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत कर रही हैं। अलग-अलग दिन अलग-अलग राज्यों को निर्धारित किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष एक साथ 25 जिलों के युवाओं से बातचीत करती हैं। इसमें 17 जनवरी को बस्तर जिले के युवाओं से बात करेंगी।
नेशन विद नमो अभियान के तहत आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम निर्धारित है। इसमें विधानसभावार सम्मेलन, मोटरसाइकिल रैली सहित 14 बिंदुओं का कार्यक्रम है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story