Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'बस्तर टाइगर' के नाम पर होगा बस्तर विश्वविद्यालय का नाम, सीएम भूपेश ने की घोषणा

महेंद्र करमा के नाम पर रखा जायेगा बस्तर विश्वविद्यालय का नाम, राजीव भवन में झीरम घाटी हमले में शहीद हुए दिवंगतों को दी जा रही है श्रद्धांजलि। पढ़िए पूरी खबर-

बस्तर टाइगर के नाम पर होगा बस्तर विश्वविद्यालय का नाम, सीएम भूपेश ने की घोषणा
X

रायपुर। आज 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। रायपुर के राजीव भवन में झीरम घाटी हमले में शहीद हुए दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर विश्विद्यालय का नाम 'बस्तर टाइगर' महेंद्र कर्मा के नाम पर रखने की घोषणा की है।

बता दें झीरम हमले को आज सात साल पूरे हो गए हैं। इस हादसे ने सबको झकझोर कर रख दिया था। 25 मई 2013 की शाम को हुए इस हमले में 32 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल थे। यह देश का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा माओवादी हमला है। यह हमला बस्तर जिले के दरभा इलाके के झीरम घाटी में कांग्रेस के परिवर्तन यात्रा पर हुआ था। इस हमले को कांग्रेस ने सुपारी किलिंग करार दिया था। कांग्रेस कार्यालय में आज इस हमले में मारे गए कांग्रेसियों कों श्रद्धांजलि दी गई।

25 मई 2013 को बस्तर के झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर ताबड़तोड़ हमला कर 35 नेताओं और कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया था। इस हमले में कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, पूर्व मंत्री महेंद्र कर्मा, पूर्व विधायक उदय मुदलियार को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया था।

Next Story