Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम रिलीफ फंड में मुतवल्ली कमेटी एवं मुस्लिम समाज ने दिए 6 लाख 786 रूपये

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी एवं मुस्लिम समाज का धन्यवाद ज्ञापित किया है। पढ़िए पूरी खबर-

सीएम रिलीफ फंड में मुतवल्ली कमेटी एवं मुस्लिम समाज ने दिए 6 लाख 786 रूपये
X

रायपुर। मुख्यमंत्री सहायता कोष में छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्थित विभिन्न वक्फ संस्थाओं के मुतवल्ली कमेटी एवं मुस्लिम समाज ने कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए 6 लाख 786 रूपये का आर्थिक सहयोग दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी एवं मुस्लिम समाज का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए केन्द्र शासन एवं राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के परिपालन में प्रदेश की समस्त मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तान, ईदगाह, ईमामबाड़ा, मदरसा आदि को समय-समय पर विभिन्न दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। लोगों से मस्जिदों, दरगाहों, कब्रस्तानों आदि धार्मिक स्थानों पर भीड़ जमा न करने, सभी वक्त की नमाजें, जुमा की नमाज अपने-अपने घरों में अदा करने की अपील की गई है।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी समाज के सभी लोगों का बड़ी रात (शबे बारात) के मौके पर अपने-अपने घरों में ही रहकर ईबादत करने और मरहूमीन के हक में इसाले सवाब करने की अपील का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

उन्होंने शासन-प्रशासन एवं छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन एवं वक्फ बोर्ड द्वारा जारी एडवाईजरी का समाज के लोगों से कड़ाई से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि माहे रमजान में लॉकडाउन का पालन करने के संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारीगण के साथ शहर की मुख्य मस्जिदों के मुतवल्ली, ओलमा हजरात के साथ बैठक कर चर्चा की गई है। समाज के लोग इसका अच्छी तरह से पालन कर रहे हैं। यह राज्य और समाज के हित में है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम, छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्परता से निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री जी मंशानुरूप लॉकडाउन के दौरान समाज के गरीब असहाय, बेसहारा लोगों को राशन वितरित करने के साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 2000 लीटर से अधिक दूध वितरण वक्फ बोर्ड की ओर से किया गया है।

लॉकडाउन के दौरान वक्फ बोर्ड के कंट्रोल रूम में अधिवक्ता शाहिद सिद्दीकी, समाजसेवी मोहम्मद ताहिर, शमी ईमाम, अशरफ हुसैन और छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के कर्मचारीगण इकबाल अहमद, जावेद अखतर, मोहम्मद तारिक अशरफी, अब्दुल रहीम निरंतर सेवा दे रहे हैं।

राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने मुस्लिम समाज के लोगों से माहे रमजान की ईबादतों के दौरान कोरोना संक्रमण से देश-दुनिया को निजात मिले। यह दुआ करने की गुंजारिश की है।

Next Story